बॉल टेंपरिंगः कप्तान स्टीव स्मिथ एक मैच से सस्पेंड, ICC ने लगाया जुर्माना

Posted By:

नई दिल्ली। बॉल टेंपरिंग के मामले में बुरी तरह फंस चुके ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने एक मैच के लिए सस्पेंड किया है और 100% मैच फीस का जुर्माना लगाया है, वहीं ओपनर बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर मैच फीस का 75% का जुर्माना लगाया गया है। उन्हें 3 डीमेरिट पॉइंट भी दिया गया। आपको बता दें कि बॉल टैंपरिंग मामले में इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और ओपनर बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट को दोषी पाया है।

बॉल टेंपरिंगः कप्तान स्टीव स्मिथ एक मैच से सस्पेंड, ICC ने लगाया जुर्माना

बता दें कि शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने बॉल के साथ छेड़खानी करने की बात कुबूल की थी। इसके बाद से ही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की चौरफा निंदा हो रही है। ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने खुद स्टीव स्मिथ को कप्तानी से हटने के लिए कहा था।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ जेम्स सुदरलैंड ने इस बात की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा तीसरे टेस्ट के लिए स्टीव स्मिथ कप्तान और डेविड वॉर्नकर उपकप्तान नहीं होंगे। स्टीव स्मिथ के कप्तानी छोड़ने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन फिलहाल ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान बनाए गए हैं।

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, March 25, 2018, 19:12 [IST]
Other articles published on Mar 25, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट