अगले महीने ऑस्ट्रेलिया की टीम जाएगी इंग्लैंड, जानें कब और कहां होंगे मैच

नई दिल्ली। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पुष्टि की है कि ऑस्ट्रेलिया इस महीने के आखिर में सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए यूके की यात्रा करेगा। दोनों टीमें तीन टी 20 आई और तीन ही एकदिवसीय मैचों के लिए बायो-सिक्योर वातावरण में मैनचेस्टर और साउथेम्प्टन में आमने-सामने होंगी। आरोन फिंच की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया 24 अगस्त को इंग्लैंड पहुंचेगा। यह इस बात की भी पुष्टि करता है कि इस श्रृंखला में शामिल क्रिकेटरों को कम से कम आईपीएल का पहला सप्ताह मिस करना पड़ेगा जो 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात में शुरू होगा।

शाहिद अफरीदी ने बताया बाबर कैसे बन सकते हैं कोहली-स्मिथ जैसा महान बल्लेबाज

4 सितंबर से शुरू होने वाली T20I सीरीज

4 सितंबर से शुरू होने वाली T20I सीरीज

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टेस्ट श्रृंखला समाप्त होने के तीन दिन बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी पहले 24 अगस्त को द एजेस बाउल में जाने से पहले डर्बीशायर पहुंचेंगे। ईसीबी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में इसकी पुष्टि की। टी20 सीरीज 4 सितंबर को शुरू होगी। सभी तीन टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच साउथेम्प्टन में खेले जाएंगे जबकि 11 सितंबर से शुरू होने वाली वनडे सीरीज मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में होगी। यह दौरा 16 सितंबर को समाप्त होगा जिसके बाद आईपीएल अनुबंध वाले खिलाड़ी यूएई के लिए उड़ान भरेंगे। वनडे आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा होगा।

अधिकारी टाॅम हैरिसन ने जताई खुशी

अधिकारी टाॅम हैरिसन ने जताई खुशी

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन इस बात से प्रसन्न हैं कि बोर्ड के लिए जैव-सुरक्षित वातावरण में योजना के अनुसार सीजनआगे बढ़ रहा है। उन्होंने कई श्रृंखलाओं के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए अपने सहयोगियों को भी बधाई दी। उन्होंने कहा, "इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रतिद्वंद्विता खेल प्रतियोगिता का शिखर है। विटैलिटी IT20s और रॉयल लंदन सीरीज रोमांचकारी प्रतियोगिता होगी और इस असाधारण गर्मी में पुरुषों के अंतर्राष्ट्रीय सत्र का समापन करने का एक सही तरीका होगा।

उन्होंने बयान में कहा, "मैं ईसीबी और अभूतपूर्व परिस्थितियों में अथक परिश्रम करने वाले विभिन्न जैव-सुरक्षित स्थानों पर अपने सहयोगियों को बधाई देना चाहता हूं, क्योंकि हम यह सुनिश्चित करने के लिए काम करते हैं कि सीओवीआईडी ​​-19 महामारी के दौरान इंग्लैंड के सभी अंतरराष्ट्रीय जुड़ाव पूरे हों।"

ऑस्ट्रेलिया का इंग्लैंड दाैरे का कार्यक्रम:

ऑस्ट्रेलिया का इंग्लैंड दाैरे का कार्यक्रम:

द एजेस बाउल में टी 20 आई सीरीज

1 टी 20 आई - 4 सितंबर, शुक्रवार

2 टी 20 आई - 6 सितंबर, रविवार

3rd T20I - 8 सितंबर, मंगलवार

ओल्ड ट्रैफर्ड में एकदिवसीय श्रृंखला

पहला वनडे - 11 सितंबर, शुक्रवार

दूसरा वनडे - 13 सितंबर, रविवार

तीसरा वनडे - 16 सितंबर - बुधवार

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, August 14, 2020, 12:21 [IST]
Other articles published on Aug 14, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X