बेटे को आउट देने को लेकर की गर्मागर्म बहस, ऑस्ट्रेलियाई अंपायर पर लगा 5000 AUD का जुर्माना

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के एक प्रसिद्ध क्रिकेट अंपायर पर 5000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का जुर्माना लगाया गया है जब वह अपने बेटे को एक अंडर -13 खेल में आउट देने पर एक गर्मागर्म बहस में शामिल हो गया था। जेरार्ड एबॉड क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बोर्ड के सदस्य हैं और उन्हें संबंधित अधिकारियों द्वारा उनकी हरकत के लिए सजा दे दी गई है। उन्होंने फैसले पर तब सवाल उठाया जब उनके बेटे को 15 नवंबर को सिडनी में आयोजित मैच में पारी की आखिरी गेंद पर 98 रन पर आउट कर दिया गया था।

परेशान करने वाली घटना के बाद, सेंट जॉर्ज डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा उनके खिलाफ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में शिकायत दर्ज की गई। उनके मामले को सुनने के बाद, बोर्ड ने एबड के आचरण को "क्रिकेट की भावना के विपरीत" और "एक प्रतिनिधि या अधिकारी के असंतुलित होने" के रूप में बताया है। उन्हें राष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड द्वारा स्वैच्छिक सेवा का कार्यकाल पूरा करने का आदेश दिया गया है। एबॉड को अगले 12 महीनों के भीतर घरेलू अंपायरों को 20 घंटे के लिए क्रिकेट एनएसडब्ल्यू (न्यू साउथ वेल्स) के माध्यम से प्रशिक्षित करना होगा।

AUS vs IND: शतक लगाने के बाद बोले स्मिथ, 3 दिन पहले हुआ कुछ ऐसा कि वापस मिली लयAUS vs IND: शतक लगाने के बाद बोले स्मिथ, 3 दिन पहले हुआ कुछ ऐसा कि वापस मिली लय

एबड ने मैदानी अंपायर के फैसले के दौरान "बेईमानी या डराने वाली भाषा" के उपयोग को स्वीकार नहीं किया है लेकिन अपमानजनक तरीके से फैसले को चुनौती देने के लिए अपनी गलती स्वीकार की है।

"मैं स्वीकार करता हूं कि मैंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के आचार संहिता का उल्लंघन किया है और अनारक्षित रूप से माफी मांगता हूं," एबूद ने कहा, जिन्होंने नौ अंतरराष्ट्रीय मैचों में शिरकत की है।

उन्होंने स्वीकार किया कि उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिष्ठा के बाद, विशेष रूप से उचित काम करना चाहिए था। उन्होंने कहा, "मुझे इस घटना में अपने हिस्से के लिए ईमानदारी से खेद है और अपनी प्रतिष्ठा को बहाल करने के लिए कड़ी मेहनत करूंगा।"

हालांकि उनके बेटे के आउट होने ने खेल के प्रभाव को प्रभावित नहीं किया क्योंकि इनर वेस्ट हार्बर जूनियर क्रिकेट एसोसिएशन ने सेंट जॉर्ज डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के खिलाफ तीन विकेट से जीत हासिल की। हालांकि, आउट होने ने उन्हें अपना शतक पूरा करने से रोक दिया।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, November 28, 2020, 7:21 [IST]
Other articles published on Nov 28, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X