AUS vs IND: गाबा टेस्ट को लेकर पेन ने दर्शकों से की खास अपील, कहा- बदतमीजी गेट पर छोड़कर आयें

Australia vs India Gaba Test Tim Paine Appeals spectators to behave properly during Brisbane test with Indian players: नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच जारी बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Test Series) का चौथा और आखिरी टेस्ट मैच शुक्रवार से गाबा (Gaba Test) के मैदान पर शुरू होने जा रहा है। सीरीज के निर्णायक मैच को लेकर जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है, तो वहीं चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रही भारतीय टीम भी अपनी पूरी ताकत लगाना चाहती है और मैच को जीत कर सीरीज को दोबारा जीतने का रिकॉर्ड बनाना चाहती है। मैच के दौरान चाहे जो भी हो लेकिन कुछ ऐसी चीजें जो कि सिडनी के मैदान पर उन्हें कोई भी टीम गाबा (Gaba Test) में दोहराते हुए नहीं देखना चाहती।

इसी को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने स्टेडियम में आने वाले दर्शकों से खास अपील की है और मैदान पर भारतीय खिलाड़ियों के साथ बदतमीजी न करने के साथ ही उनका सम्मान बनाये रखने की बात कही है। उल्लेखनीय है कि सिडनी में खेले गये तीसरे टेस्ट मैच के दौरान कुछ ऑस्ट्रेलियाई फैन्स की ओर से भारतीय खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी करने का मामला सामने आया था।

अब घर बैठे जीत सकते हैं एक बिलियन डॉलर, जानें कैसे

इसको लेकर भारतीय टीम मैनेजमेंट और बीसीसीआई (BCCI) ने आधिकारिक रूप से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सामने अपनी शिकायत दर्ज कराई थी, जिस पर सीए ने माफी मांगते हुए ऐसी घटनाओं को रोकने में तत्परता दिखाने की बात कही थी।

वहीं चौथे टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने दर्शकों से अपील करते हुए कहा,'मेरा मानना है कि मैच देखने आये लोगों का किसी के साथ भी बदतमीजी करना गलत है। मेरी अपील है कि रेसिज्म के नजरिये को छोड़ दें और गाबा (Gaba Test) में साथ आकर सिर्फ क्रिकेट का आनंद ले। भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों के लिय समर्थन करें, अगर ठीक लगे तो अंपायरों का भी समर्थन करें। मेरा सुझाव है कि जो भी दर्शक मैच देखने आये वो मैदान के गेट पर ही अपने अंदर की नफरत और बदतमीजी को छोड़कर आयें। खेल के साथ-साथ खिलाड़ियों को भी सम्मान देने और उनके लिये अच्छा माहौल तैयार करने की जरूरत है।'

स्मिथ के चीटिंग मामले पर माइकल वॉन से ट्विटर पर भिड़े मार्क वॉ, अब वायरल हो रही चैट

आपको बता दें कि सिडनी टेस्ट मैच के दौरान कुछ ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह पर नस्लीय टिप्पणी की थी, जिस पर शिकायत करने के बाद सुरक्षा कर्मियों ने 6 लोगों को मैदान से बाहर कर पुलिस हिरासत में ले लिया था।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, January 14, 2021, 19:08 [IST]
Other articles published on Jan 14, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X