IND vs ENG: इंग्लैंड सीरीज में बुमराह को नहीं खिलाना चाहते गंभीर, जानें क्या कहा

Australia vs India Gautam Gambhir on Jasprit Bumrah Says going to be more lethal against England: नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच जारी बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Test Series) का चौथा और आखिरी मैच ब्रिस्बेन में गाबा के मैदान पर खेला जाना है। वहीं सीरीज के आखिरी मैच से पहले भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के खेलने पर संशय बना हुआ है, चूंकि वह चोट से जूझ रहे हैं और अभी पूरी तरह से फिट नहीं हो सके हैं। ऐसे में इनका चौथे मैच में खेल पाना तय नहीं है, वहीं भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अगले महीने से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि बुमराह (Jasprit Bumrah) को इस सीरीज में नहीं खिलाना चाहिये।

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पिछले काफी समय से क्रिकेट खेल रहे हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार 4 टेस्ट मैच खेलने के बाद फिर से इंग्लैंड के खिलाफ चारों मैच खेलने को मजबूर करना गलत होगा। इससे उनकी फिटनेस पर प्रभाव पड़ेगा और मैनेजमेंट को उनके आराम का ख्याल रखना चाहिये और इंग्लैंड सीरीज में सभी मैच खिलाने के बजाय बीच में आराम दिया जाना चाहिये।

अब घर बैठे जीत सकते हैं एक बिलियन डॉलर, जानें कैसे

स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में बात करते हुए उन्होंने कहा, 'भारतीय टीम मैनेजमेंट को बुमराह (Jasprit Bumrah) की अच्छी देखभाल करनी होगी, क्योंकि वह लंबे समय तक टीम की गेंदबाजी की कमान संभालने वाले हैं। उनकी फिट रहना टीम के गेंदबाजी विभाग के लिये बहुत जरूरी है। मुझे पता है कि इशांत शर्मा फिट नहीं है और उमेश यादव-मोहम्मद शमी भी चोटिल हैं लेकिन ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ बुमराह (Jasprit Bumrah) को चारों मैच खेलने के लिये मजबूर करना गलत होगा।'

गौरतलब है कि सिडनी में खेले गये मैच के दौरान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के पेट में खिंचाव आ गया था जिसके चलते वह ब्रिस्बेन में होने वाले मैच में अभी तक खेल पाने की स्थिति में नहीं हैं।

आपको बता दें कि गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ भारत में होने वाली इस सीरीज में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) बेहद खतरनाक साबित होंगे।

Syed Mushtaq Ali: 37 गेंद में शतक लगा अजहरुद्दीन लगाई रिकॉर्डों की झड़ी, रचा इतिहास

उन्होंने कहा, 'बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अभी तक भारत में टेस्ट नहीं खेला है। मुझे यकीन है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट उनका अच्छे से ख्याल रख रही है, वह भारत के लिये अब तक इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया में खेले हैं और खतरनाक साबित हुए हैं लेकिन मुझे लगता है कि वह भारत में खेलते हुए और भी खतरनाक साबित होंगे, क्योंकि विकेट धीमे हैं और वह भारतीय पिचों पर काफी रिवर्स स्विंग हासिल करेंगे।'

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, January 14, 2021, 18:33 [IST]
Other articles published on Jan 14, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X