AUS vs IND: चैपल ने टिम पेन को लिखा ओपन लेटर, कहा- कमजोरी की निशानी है गाली-गलौज

Australia vs India Gregg Chappell Writes an Open Letter to Tim paine over using Abusive Language says it shows Incompetence: नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच जारी बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Test Series) का आखिरी टेस्ट मैच इस समय ब्रिस्बेन के मैदान पर खेला जा रहा है। इतिहास गवाह है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जब भी भारतीय टीम आयी है तो कुछ न कुछ विवाद जरूर हुआ है। हालांकि इस साल पहले 2 मैच के बाद लगा कि शायद सीरीज शांति से निकल जायेगी लेकिन मेलबर्न में मिली करारी हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम एक बार फिर अपने पुराने तौर तरीकों पर उतर आई और कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने मैच के आखिरी दिन आर अश्विन को स्लेज किया।

इस दौरान अश्विन की ओर से जब से उन्हें करारा जवाब मिला जो उन्होंने गाली भरे शब्दों का इस्तेमाल किया। इसको लेकर खेल जगत के कई दिग्गज खिलाड़ी टिम पेन (Tim Paine) की पहले भी आलोचना कर चुके हैं, हालांकि अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान ग्रेग चैपल (Greg Chappell) ने टिम पेन (Tim Paine) के नाम एक ओपन लेटर लिखा है।

अब भारत में बैठे-बैठे जीत सकते हैं अमेरिका के एक बिलियन डॉलर

चैपल (Gregg Chappell) ने टिम पेन (Tim Paine) को अपनी गलतियों से सीखने की सलाह देते हुए कहा कि मैदान पर गालियां देना गलत है, यह सिर्फ आपके चरित्र की कमजोरी को दिखाता है, इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता।

चैपल (Gregg Chappell) ने सिडनी मॉर्निेग हेराल्‍ड में अपने इस ओपन लेटर को पब्लिश किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि आप किसी भी वर्किंग प्लेस में गालियों के इस्तेमाल को स्वीकार नहीं कर सकते, मुझे लगता है कि गाली देना एक गलत हरकत है जो कि आपकी ताकत नहीं बल्कि कमजोरी दिखाता है। मैं पेन (Tim Paine) से यही कहना चाहता हूं कि वो टीम के लिये बल्ले और कप्तानी से प्रभाव डाल कर लाखों छोटे बच्चों के लिये उदाहरण सेट करें।

Syed Mushtaq Ali: सांता मूर्ति ने 5 विकेट हासिल कर बनाया विश्व रिकॉर्ड, तोड़ी मुंबई की कमर

चैपल (Gregg Chappell) ने आगे कहा कि ऐसा नहीं होना चाहिये कि जो बच्चे इन खिलाड़ियों को अपना हीरो मानते हैं वो उनकी गलत हरकतों की नकल करना शुरू कर दें। चैपल (Gregg Chappell) ने इस लेटर में टिम पेन (Tim Paine) की कप्तानी की तारीफ भी की और कहा कि केपटाउन में हुई गलती के बाद उन्होंने न सिर्फ टीम की कमान संभाली बल्कि इसकी छवि सुधारने में भी अहम योगदान दिया, इसी कारण से मैं उनसे आग्रह करता हूं कि वो जैसे हैं वैसे ही रहें, उसमें बदलाव सिर्फ नुकसान दायक ही होगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, January 17, 2021, 21:26 [IST]
Other articles published on Jan 17, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X