एक ही समय पर दो देशों के खिलाफ सीरीज खेलेगी ऑस्ट्रेलिया, किया टीमों का ऐलान

Australia will tour South africa and New Zealand Simultaneously announced their Squad: नई दिल्ली। दुनिया भर में फैली महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते साल 2020 में कई सारे क्रिकेट टूर्नामेंट और द्विपक्षीय श्रृंखलाओं का आयोजन नहीं हो पाया था, जिसकी वजह से दुनिया भर की टीमें मैदान पर वापसी करने के बाद उनकी भरपाई में जुटी हुई हैं। ज्यादातर टीमें इन श्रृंखलाओं को खेलने की कोशिश कर रही हैं और इसी को देखते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने एक ही समय पर दो देशों का दौरा करने का ऐलान किया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने साफ किया है कि साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टेस्ट सीरीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिये 2 अलग-अलग क्रिकेट टीमें जायेंगी।

चूंकि दोनों ही दौरे लगभग एक ही समय पर खेले जाने हैं इस कारण टेस्ट और टी20 टीमें पूरी तरह से अलग बनाई गई हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिये 19 खिलाड़ियों को चुना है तो वहीं पर 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिये 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है।

PAK vs SA: फवाद आलम ने शतक लगा पाकिस्तान को बचाया, साउथ अफ्रीका पर दिलाई बढ़त

टेस्ट सीरीज में टिम पेन और एरॉन फिंच को बतौर कप्तान बरकरार रखा गया है, हालांकि भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम का अहम हिस्सा रहे मैथ्यू वेड को टी20 टीम का हिस्सा बनाया गया है। वहीं एलेक्स कैरी को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा सीन एबॉट, माइकल नेसर, मिचेल स्वेप्सन और मार्क स्टेक्टी को पहली बार टेस्ट टीम में चुना गया है।

वहीं बिग बैश लीग में 21 विकेट हासिल करने वाले तनवीर संगा को पहली बार ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टी20 टीम में जगह दी गई है तो झाय रिचर्डसन की भी लगभग 2 साल बाद टीम में वापसी हो रही है। कोच की बात करें तो हेड कोच जस्टिन लैंगर टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जायेंगे तो वहीं पर कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड न्यूजीलैंड दौरे का हिस्सा बनेंगे।

कोरोना वायरस की चपेट में आये वेस्टइंडीज के होप ब्रदर्स, इस बड़े टूर्नामेंट से हुए बाहर

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम को 7 फरवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है तो वहीं पर साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज की तारीखों का ऐलान होना बाकी है, हालांकि उम्मीद है कि 15 फरवरी को जब अफ्रीकी टीम पाकिस्तान दौरे से लौटेगी तो 22 फरवरी से इस सीरीज का आगाज किया जा सकता है।

साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टेस्‍ट टीम: टिम पेन, पैट कमिंस, सीन एबॉट, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशेन, मोइजेज हेनरिक्स, नाथन लायन, माइकल नेसर, जेम्स पैटिंसन, विल पुकोवस्की, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्क स्टेक्टी, मिचेल स्वेप्सन और डेविड वार्नर

न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टी20 टीम: एरॉन फिंच, मैथ्यू वेड, एस्टन एगर, जेसन बेहरनडॉर्फ, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैकडरमॉट, रिली मेरेडिथ, जोश फिलीपी, जाय रिचर्ड्सन, केन रिचर्ड्सन, डैनियल सैम्स, तनवीर संगा, डार्सी शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, एस्टन टर्नर, एंड्रयू टाय और एडम जम्पा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, January 27, 2021, 18:06 [IST]
Other articles published on Jan 27, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X