ऑस्ट्रेलियाई महिला विकेटकीपर ने तोड़ा T20I में एमएस धोनी का बड़ा रिकॉर्ड

Australia wicketkeeper Alyssa Healy breaks MS Dhoni’s wicketkeeping record in T20I | Oneindia Sports

नई दिल्ली 27 सितंबर: ऑस्ट्रेलिया की विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली ने रविवार को एमएस धोनी के खेल के सबसे छोटे प्रारूप में विकेटकीपर के रूप में सबसे अधिक विकेट लेने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

उन्होंने ब्रिस्बेन में एलन बॉर्डर फील्ड में तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे टी 20 I में न्यूजीलैंड के खिलाफ उपलब्धि हासिल की।

हीली के पास अब खेल के सबसे छोटे प्रारूप में 92 शिकार विकेट के पीछे हैं, जबकि धोनी ने टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 91 आउट कर कीर्तिमान बनाए थे।

धोनी ने भारत के लिए 98 T20I खेले थे, और वह इसमें 91 शिकार हासिल करने में सफल रहे। दूसरी ओर, हीली ने 114 T20I खेले हैं और अब उनके पास 92 क्रेडिट हैं।

'IPL ना खेलकर बड़ा मौका गंवा रहे पाक क्रिकेटर'- अफरीदी ने क्रिकेट को लेकर फिर मोदी सरकार को कोसा

धोनी वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए खेल रहे हैं। पूर्व भारतीय कप्तान ने 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। धोनी के नाम वनडे इंटरनेशनल में 350 मैचों में 321 कैच हैं जबकि वे 123 विकेट स्टंप के जरिए ले चुके हैं जबकि आईपीएल के 173 मैचों में वे 99 कैच, 39 स्टंपिंग कर चुके हैं।

दूसरी ओर, न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 आई श्रृंखला के बाद, हीली ऑस्ट्रेलिया के लिए आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में कीवियों के खिलाफ ही दिखाई देंगी।

Daughter's Day 2020: 5 बेटियां जिन्होंने मिथक तोड़कर भारतीय महिला खेलों को दी नई पहचान

इस आईपीएल में धोनी की शुरुआत कुछ खास नहीं हुई है क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को पहला मैच जीतने के बाद लगातार दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। फिलहाल आईपीएल में पुरुष क्रिकेट ही भाग लेता है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, September 27, 2020, 14:57 [IST]
Other articles published on Sep 27, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X