T20 क्रिकेट में बाबर आजम ने तोड़ा रोहित-कोहली की रिकॉर्ड, किया खास कारनामा

Pakistan batsman Babar Azam hits unbeaten century as Somerset thrash Glamorganas | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। दुनिया भर में फैली महामारी कोरोना वायरस के बीच इंग्लैंड में इस समय घरेलू क्रिकेट लीग टी20 ब्लास्ट खेली जा रही है। इस लीग में इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेटर्स के अलावा पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी भी हिस्सा लेते हैं और फिलहाल पाकिस्तान के सीमित ओवर्स के कप्तान बाबर आजम इसका हिस्सा बने हुए हैं। बाबर आजम को टी20 क्रिकेट का बेहतरीन खिलाड़ी माना जाता है। उन्होंने पिछले साल इस टी20 ब्लास्ट लीग में भाग लेते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने का काम किया था और बुधवार को उन्होंने इस लीग में शतक लगाकर एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया जिसके आस-पास भी कोई भारतीय बल्लेबाज नहीं है।

ENG vs AUS: मैनचेस्टर में ग्लेन मैक्सवेल ने रचा इतिहास, तोड़ा बटलर का रिकॉर्ड

बाबर आजम ने बुधवार को शतकीय पारी खेलते हुए पिछले कुछ समय से खोई हुई फॉर्म को वापस हासिल कर लिया है। बाबर आजम ने ग्लेमोर्गन के खिलाफ 62 गेंद में 114 रनों की तूफानी पारी खेली।

IPL 2020: मांकड़िंग को लेकर मुरलीधरन ने भी अश्विन के फॉर्मूले का समर्थन, कहा- लगे 5 रन का जुर्माना

बाबर आजम ने पूरे किये 5000 रन

बाबर आजम ने पूरे किये 5000 रन

टी20 ब्लास्ट में खेली गई अपनी इस पारी के दम पर बाबर आजम ने टी20 क्रिकेट का वो रिकॉर्ड हासिल कर लिया जिसके आस-पास विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दुनिया के दिग्गज बल्लेबाज नहीं पहुंच सके हैं। बाबर आजम ने टी20 क्रिकेट में अपने 5000 रन पूरे कर लिये हैं। इसके साथ ही वह इस प्रारूप में सबसे तेज 5 हजार रन पूरा करने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गये हैं।

आस पास भी नहीं है रोहित शर्मा-विराट कोहली

आस पास भी नहीं है रोहित शर्मा-विराट कोहली

बाबर आजम ने 5000 रनों के आंकड़े को पार करने के लिये टी20 क्रिकेट की 145 पारियां खेली हैं। जबकि इस फेहरिस्त में सबसे ऊपर कैरिबियाई टीम के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का नाम है जिन्होंने 132 पारियों में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था। वहीं ऑस्ट्रेलिया के शॉन मार्श (144) पारियों के साथ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर काबिज हैं। अन्य बल्लेबाजों की बात करें तो एरॉन फिंच (159 पारियां) और माइकल क्लिंगर (162 पारियां) चौथे और पांचवे नंबर पर काबिज हैं। भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो रोहित शर्मा-विराट कोहली इस रिकॉर्ड के आस-पास भी नहीं हैं।

66 रनों से जीता समरसेट

66 रनों से जीता समरसेट

बाबर आजम ने समरसेट के लिये खेलते हुए ग्लेमोर्गन के खिलाफ महज 57 गेंदों में सेंचुरी लगा दी। इस दौरान वह नाबाद वापस लौटे। बाबर आजम की शानदार पारी के दम पर समरसेट ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 183 रन बनाये। इसमें बाबर आजम ने नाबाद रहते हुए 63 गेंदों में 9 चौके और छक्के की मदद से 114 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं समरसेट की ओर से दिये गये लक्ष्य का पीछा करते हुए ग्लैमोर्गन की 117 रन ही बना सकी और 66 रनों से हार गई।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, September 17, 2020, 16:04 [IST]
Other articles published on Sep 17, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X