विराट कोहली से नहीं, पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाजों से अपनी तुलना चाहते हैं बाबर आजम

Babar Azam wants people should compare him with Pakistani Legends not Virat Kohli | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली: पाकिस्तान के बल्लेबाजी स्टार और सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम ने विराट कोहली के साथ तुलना पर अपने रुख की पुष्टि करते हुए कहा कि वह भारत के कप्तान से अपनी तुलना नहीं चाहते हैं।

बाबर ने कहा कि उन्हें खुशी होगी अगर लोग उनकी तुलना जावेद मियांदाद और मोहम्मद यूसुफ जैसे महान पाकिस्तान के बल्लेबाजों से करेंगे।

पिछले कुछ वर्षों में, खेल के सभी प्रारूपों में बाबर के प्रदर्शन ने प्रशंसकों और विशेषज्ञों को कोहली से उनकी तुलना के लिए प्रेरित किया है। हालांकि, पाकिस्तान के बल्लेबाज अक्सर यह कहते रहे हैं कि वह और कोहली 'अलग तरह के खिलाड़ी' हैं।

पहले टेस्ट से पूर्व इंग्लिश ऑलराउंडर हुआ बीमार, कोरोना टेस्ट कराया, अब नतीजे का इन्तजारपहले टेस्ट से पूर्व इंग्लिश ऑलराउंडर हुआ बीमार, कोरोना टेस्ट कराया, अब नतीजे का इन्तजार

जबकि बाबर नंबर 1 के T20I बल्लेबाज हैं, कोहली एकदिवसीय क्रिकेट में नंबर 1 हैं। एकदिवसीय और T20I में 50 से अधिक का औसत और टेस्ट में 45 से थोड़ा अधिक का है। हालांकि वह अपने भारतीय समकक्ष जितना नहीं खेले है।

बाबर ने गुरुवार को वर्सेस्टरशायर में पाकिस्तान मीडिया से बात करते हुए कहा, "मैं विराट कोहली के साथ तुलना नहीं करना चाहता। यह बेहतर होगा कि लोग मेरी तुलना जावेद मियांदाद, मोहम्मद यूसुफ या यूनुस खान जैसे पाकिस्तानी दिग्गजों से करें।" क्रिकेट पाकिस्तान ने बाबर के हवाले से जानकारी देते हुए कहा।

लॉकडाउन में घंटो गेमिंग के बाद 24 वर्षीय कोच की मौत, पिता ने दी वर्क फ्रॉम होम वालों को चेतावनीलॉकडाउन में घंटो गेमिंग के बाद 24 वर्षीय कोच की मौत, पिता ने दी वर्क फ्रॉम होम वालों को चेतावनी

बाबर 20 सदस्यीय पाकिस्तानी टीम का हिस्सा थे जिसने पिछले महीने कोविद -19 के लिए नकारात्मक परीक्षण किया और अगस्त-सितंबर में बहुप्रतीक्षित 3-टेस्ट श्रृंखला के लिए इंग्लैंड पहुंचे।

रविवार को ब्रिटेन पहुंचने के बाद बाबर आजम ने बुधवार की शुरुआत में प्रशिक्षण शुरू किया। बाबर अपने साथियों और 11 सहयोगी कर्मचारियों के साथ वोरसेस्टरशायर में जैव-सुरक्षित सुविधा में क्वारेंटाइन में है।

फिलहाल इंग्लिश टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट की तैयारियों में जुटी हुई है जो 8 जुलाई से शुरू होने वाला है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, July 3, 2020, 8:30 [IST]
Other articles published on Jul 3, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X