क्रिकेट जगत से आई बुरी खबर, भुवनेश्वर कुमार के पिता का हुआ निधन

Bhuvneshwar Kumar's father Kiran Pal Singh loses his battle with cancer | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी कोरोना के चलते आईपीएल 2021 स्थगित होने के बाद अपने परिवार के साथ हैं। लेकिन इस बीच क्रिकेट जगत से बुरी खबर सामने आई है। दरअसल, टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के पिता का गुरुवार (20 मई) को निधन हो गया है। उनके पिता किरण पाल सिंह लंबे समय से कैंसर से जंग लड़ रहे थे और उन्हें लीवर की बीमारी भी थी। भुवनेश्वर कुमार के परिवार पर दुख का पहाड़ तो टूटा ही है, साथ ही क्रिकेट जगत व खेल जगत में भी शोक की लहर दौड़ गई है

'आत्मविश्वास में कमी है, रणजी क्रिकेट खेलो', सलमान ने दी कुलदीप को सलाह

उनका पहले नोएडा के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था लेकिन पिछले कुछ दिनों से वह परिवार के बाकी सदस्यों के साथ घर पर ही रह रहे थे। 63 वर्षीय किरण पाल का उनके मेरठ स्थित आवास पर निधन हुआ। किरण पाल सिंह 63 वर्ष के थे और पहले उत्तर प्रदेश पुलिस में कार्यरत थे। उन्होंने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति का विकल्प चुना था और काफी समय से बीमारी से पीड़ित थे। भुवनेश्वर, जो इस समय अपने घर पर हैं, परिवार के बाकी सदस्यों के साथ अपने पिता की अच्छी देखभाल कर रहे थे।

पूर्व पाकिस्तानी बाॅलर बोला- कोहली-रोहित को आउट करना आसान है, पर स्मिथ को नहीं

भुवनेश्वर के पिता की कथित तौर पर नोएडा और दिल्ली में सफल कीमोथेरेपी हुई थी। हालांकि, कुछ हफ्ते पहले उनकी हालत बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें मेरठ के गंगा नगर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में मुजफ्फरनगर के दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। भुवनेश्वर कुमार भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं। आश्चर्यजनक रूप से उन्हें रेड-बॉल टीम में नामित नहीं किया गया था, लेकिन जुलाई में सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए भारत के श्रीलंका दौरे पर उनके एक्शन में लौटने की उम्मीद है।

भुवनेश्वर को मार्च में ICC का प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड मिलने के बाद किरण पाल ने कहा था, "ICC से कम समय में एक से अधिक पुरस्कार प्राप्त करना भुवनेश्वर की प्रतिभा और समर्पण को दर्शाता है। भगवान हमेशा उनके कौशल और खेलने की क्षमता को बरकरार रखेंगे।" भुवनेश्वर को प्रोत्साहित करने और मैच देखने के लिए किरण पाल हमेशा मैदान पर नजर आते थे।

इन खिलाड़ियों ने खोया परिवार
भारत में इस समय कोहराम मचा रही कोरोना महामारी की दूसरी लहर में कुछ क्रिकेटरों ने अपने रिश्तेदारों को खो दिया है। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आरपी सिंह के पिता और भारत की विश्व कप विजेता टीम के सदस्य लेग स्पिनर पीयूष चावला के पिता का भी इस बीमारी से निधन हो गया। भारतीय महिला टीम की आक्रामक बल्लेबाज वेदा कृष्णमूर्ति ने भी बीमारी के चलते अपनी मां और बहन को खो दिया। युवा महिला विकेटकीपर प्रिया पुनिया की मां की भी बीमारी से मौत हो गई।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, May 20, 2021, 18:29 [IST]
Other articles published on May 20, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X