बॉल टेंपरिंग विवाद: स्टीव स्मिथ ने IPL टीम राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी छोड़ी, रहाणे को मिली कमान

Posted By: Amit J
IPL: स्मिथ की जगह रहाणे बने राजस्थान रॉयल्स के कप्तान

नई दिल्ली। बॉल टेंपरिंग विवाद में स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम से कप्तानी के पद से हटाए जाने के बाद, अब खुद स्मिथ ने आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स से कप्तानी छोड़ दी है। स्मिथ की जगह अजिंक्या रहाणे को राजस्थान रॉयल्स की कमान सौंपी गई है। हालांकि, स्मिथ राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा बने रहेंगे। राजस्थान रॉयल्स ने आधिकारिक बयान जारी कर स्मिथ के कप्तानी छोड़ने की बात की पुष्टि की है।

इससे पहले रविवार को आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा था कि आईसीसी के निर्णय के बाद ही स्मिथ पर कोई फैसला लिया जा सकेगा, लेकिन सोमवार को ही राजस्थान रॉयल्स ने इस बात की पुष्टि कर दी है। राजस्थान रॉयल्स के को-ऑनर मनोज बदाले ने ट्वीट कर कहा, 'हमारे लिए खेल किसी भी व्यक्ति के लिए बड़ा है और हम इस विचार को हमारे दिल के करीब रखते हैं।' स्मिथ इससे पहले पुणे सनराइजर्स के कप्तान थे, जिन्होंने टीम को फाइनल तक पहुंचाया था।

इससे पहले बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद स्मिथ ने मीडिया के सामने आकर अपनी गलती स्वीकार की, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, उन्हें कप्तानी पद से हटाने के लिए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बॉर्ड से गुहार लगाई थी। बॉल टेंपरिंग विवाद बढ़ने के बाद स्मिथ को कप्तानी से डेविड वॉर्नर को उपकप्तानी से हटा दिया दिया गया।

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, March 26, 2018, 15:43 [IST]
Other articles published on Mar 26, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट