CSK vs RCB : आरसीबी हुआ चारों खाने चित, चेन्नई ने 6 विकेट से जीता मुकाबला

CSK vs RCB
Photo Credit: BCCI/IPL
IPL 2021 CSK vs RCB: Ruturaj Gaikwad to Faf du Plessis, 5 Heroes of the Match | वनइंडिया हिंदी

शारजाह : इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 35वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच शारजाह में आमना-सामना हुआ। टॉस जीतकर चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी करने का न्याैता दिया। न्याैता स्वीकार करते हुए बैंगलोर ने 20 ओवर के बाद 6 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए। जवाब में चेन्नई ने अपने संयुक्त बल्लेबाजी प्रदर्शन के दम पर 18.1 ओवर में 6 विकेट से मैच जीत लिया। इसी के साथ सीएसके अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गया है। वहीं आरसीबी को 9 मैचों में चाैथी हार का सामना करना पड़ा।

बैंगलोर के 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की ओपनिंग टीम ने टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस की ओपनिंग पार्टनरशिप 71 रन पर टूट गई। युजवेंद्र चहल ने ऋतुराज को विराट कोहली के हाथों 38 रन पर कैच कराकर चेन्नई को झटका दिया। इसके बाद फाफ भी 31 रन पर लपके गए। चौथे नंबर पर आए अंबाती रायुडू ने कुछ प्रभावशाली शॉट्स के साथ 32 रन का योगदान दिया। मोइन अली ने भी 23 रन बनाए। एमएस धोनी (नाबाद 11) और सुरेश रैना (17) ने मैच खत्म किया। बैंगलोर के लिए हर्शल पटेल ने 2 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लिए। इसके अलावा युजवेंद्र चहल और ग्लेन मैक्सवेल ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने पहला टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और बैंगलोर को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। बैंगलोर के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल और कप्तान विराट कोहली ने टीम के शानदार शुरूआत दिलाई। 13वें ओवर तक दोनों ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया और टीम के रन सौ के पार पहुंच गए।

पद्दीकल ने 12वें ओवर की पहली गेंद पर चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। कोहली ने भी 12.1 ओवर में चौकों के साथ 50 रन बनाए। लेकिन अगले ही ओवर में दूसरी गेंद पर ड्वेन ब्रावो ने रवींद्र जडेजा के हाथों उन्हें कैच आउट करवा दिया। इसलिए कोहली को 53 रन पर पवेलियन लौटना पड़ा। कोहली के बाद एबी डिविलियर्स बल्लेबाजी करने आए, जो 12 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें भी शार्दुल ने 17वें ओवर की 5वीं गेंद पर आउट किया। इसकी अगली ही गेंद पर पडिक्कल भी 50 गेंदों में 70 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने 5 चाैके व 3 छक्के लगाए। ग्लेन मैक्सवेल ने 11 तो टिम डेविड 1 रन बना सके। ब्रावो ने 3, शार्दुल 2 विकेट लिए, जबकि दिपक चाहर ने 1 विकेट लिया।

यह भी पढ़ें- RCB vs CSK : शारजाह में दिखा कोहली का जलवा, तोड़ा धवन का रिकाॅर्ड

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन-
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग इलेवन):
विराट कोहली (c), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत (w), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, टिम डेविड, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल

चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग इलेवन): रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, एमएस धोनी (w/c), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेज़लवुड

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 17 - October 25 2021, 07:30 PM
अफगानिस्तान
स्कॉटलैंड
Predict Now

Story first published: Friday, September 24, 2021, 19:33 [IST]
Other articles published on Sep 24, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X