बांग्लादेश ने विंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान

Bangladesh announces squad for Test series against West Indies : वेस्टइंडीज शाम को बांग्लादेश के दौरे पर है और दोनों टीमों ने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेली है। सीरीज में बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप कर सीरीज पर कब्जा कर लिया। इसके बाद, दोनों टीमें तीन फरवरी से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेंगी। बांग्लादेश क्रिकेट ने शनिवार (30 जनवरी) को 18 सदस्यीय टेस्ट टीम (Test Team) की घोषणा की है। इस टीम में दो नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है।

बांग्लादेश क्रिकेट द्वारा घोषित टेस्ट टीम में हसन महमूद और यासिर अली चौधरी को चुना गया है। तेज गेंदबाज हसन महमूद इससे पहले वनडे और टी 20 टीम में बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। हालांकि, बल्लेबाज यासिर अली को पहली बार राष्ट्रीय टीम में जगह मिली है।

IPL 2021 : प्रदर्शन तो खास नहीं, लेकिन लगती रही करोड़ों में बोली

इसके अलावा, ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को चोट से उबरने के बाद 18 सदस्यीय टेस्ट टीम में रखा गया है। 25 जनवरी को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में गेंदबाजी करते समय उन्हें करारी चोट लगी। इसलिए वह मैदान से बाहर था। बांग्लादेश ने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन किया था और वेस्टइंडीज का सफाया कर दिया था। ढाका में खेले गए पहले और दूसरे वनडे में उन्होंने क्रमशः 7 और 6 विकेट से जीत दर्ज की। पिछले मैच में भी उन्होंने 120 के अंतर से जीत दर्ज की थी।

इसके बाद 29 जनवरी से दोनों टीमें अभ्यास मैच खेल रही हैं। मैच 31 जनवरी को समाप्त होगा। पहला टेस्ट 3 से 7 फरवरी तक चटगांव में खेला जाएगा। फिर दौरे का समापन ढाका में अंतिम टेस्ट की एक श्रृंखला के साथ होगा। एकदिवसीय श्रृंखला में एकतरफा जीत की तरह, बांग्लादेश को टेस्ट मैचों में जीत का सिलसिला बनाए रखना होगा। वेस्टइंडीज को हार का सामना करना पड़ेगा।

ऐसी है टीम-

मोमिनुल हक (कप्तान), तमीम इकबाल, शाकिब अल हसन, नजमुल हुसैन, मुशफिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, लिटन दास, यासिर अली, सैफ हसन, मुस्तफिजुर रहमान, मेहदी हसन मिराज, तईजुल इस्लाम, शादमान इस्लाम और नदीन इस्लाम। अहमद, अबू जायद, एबादत हुसैन, हसन महमूद

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, January 30, 2021, 16:54 [IST]
Other articles published on Jan 30, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X