16 महीने बाद मैदान पर लौटे शाकिब अल हसन, करियर का बेस्ट प्रदर्शन कर बांग्लादेश को दिलाई जीत

Bangladesh Cricketer Shakib Al Hasan makes Comeback after 16 months beats West Indies by 6 Wickets: नई दिल्ली। दुनिया भर में फैली महामारी कोरोना वायरस के बीच बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम ने पहली बार मैदान पर वापसी की है और वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने पहुंची है। सीरीज का पहला मैच आज ढाका के मैदान पर शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेला गया, जहां पर बंग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और वेस्टइंडीज (West Indies) की पूरी टीम को 122 रनों पर ऑल आउट कर दिया।

बांग्लादेश (Bangladesh) के लिय हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अस हसन ने 16 महीने बाद मैदान पर वापसी की और वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया। शाकिब ने गेंदबाजी में अपने करियर का सबसे बेस्ट प्रदर्शन करते हुए 7.2 ओवर गेंदबाजी की और 8 रन देकर 4 विकेट हासिल किये। इस दौरान उन्होंने 2 ओवर मेडन भी डाले।

घर बैठे आप भी कमा सकते हैं अरबों रूपए, अपनाए ये तरीका

वहीं बल्लेबाजी के दौरान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) सिर्फ 19 रन ही बना सके लेकिन अपनी गेंदबाजी से खास वापसी की और अपनी परफॉरमेंस से टीम को जीत दिलाने का काम किया। वेस्टइंडीज (West Indies) की टीम को सस्ते से निपटाने के बाद बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम ने 4 विकेट खोकर इस लक्ष्य को महज 33.4 ओवर्स में हासिल कर लिया।

बांग्लादेश (Bangladesh) के लिये शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) के अलावा डेब्यू कर रहे हसन महमूद और तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने भी शानदार गेंदबाजी की। हसन महमूद ने जहां 28 रन देकर 3 विकेट हासिल किये तो वहीं पर मुस्तफिजुर रहमान ने भी 20 रन देकर 2 विकेट हासिल किये।

IPL 2021 की नीलामी में KXIP के पास होंगे सबसे ज्यादा पैसे, मैक्सवेल को किया बाहर, देखें पूरी लिस्ट

गौरतलब है कि बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम ने 9 महीने के बाद अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला और जीत के साथ शुरुआत की। आपको बता दें कि दोनों देशों के बीच खेली जा रही यह सीरीज आईसीसी वनडे सुपर लीग के तहत ही आयोजित की गई है और इस जीत के साथ बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम ने अपने खाते में प्वाइंटस जमा कर लिये हैं। सीरीज के अगले दो मैच शुक्रवार और सोमवार को खेले जायेंगे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, January 21, 2021, 6:00 [IST]
Other articles published on Jan 21, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X