98 रन बनाकर बैटिंग कर रहा था बल्लेबाज, बॉलर ने 2 वाइड फेंककर नहीं बनाने दिया शतक

Written By:
98 रन बनाकर बैटिंग कर रहा था बल्लेबाज, बॉलर ने 2 वाइड फेंककर नहीं बनाने दिया शतक

नई दिल्ली। क्रिकेट की दुनिया में भी कई बार अनोखी घटनाएं देखने को मिलती है। कुछ ऐसा ही देखने को मिला वेस्टइंडीज में लीवर्ड आइलैंड और केंट के बीच मंगलवार को खेले गए काउंटी मैच के दौरान। जहां एक बल्लेबाज को शतक बनाने से रोकने के लिए गेंदबाज ने लेकर लगातार दो वाइड फेंक दी।

दरअसल, इस मैच में लीवर्ड आइलैंड की टीम 183 रन पर सिमट गई थी। केंट को जीत के लिए 184 रन बनाने थे। ओपनर बल्लेबाज जैक क्राले की धमाकेदार बल्लेबाजी से केंट की टीम आसानी से 180 रन पर पहुंच गई। जैक क्राले इस वक्त 98 रन बनाकर नाबाद खेल रहे थे और उन्हें शतक के लिए 2 रन की जरूरत थी लेकिन लीवर्ड आइलैंड की टीम ने उन्हें तब तक शतक रोकने से प्लान का पूरी तरह बना लिया था।

लीवर्ड आइलैंड की तरफ से गेंदबाजी करने आए शीनो ब्रीज ने जैक क्राले को शतक से रोकने से लगातार दो वाइड गेंदे फेंकी। ये दोनों वाइड गेंड आफ स्टंप से काफी दूर फेंकी गईं थी। शीनो ब्रीज ने तीसरी गेंद को भी ऑफ स्टंप से बाहर फेंकने की कोशिश की लेकिन जैक क्राले ने इस खेलने में कामयाब रहे और उन्होंने एक रन लेकर दूसरे छोर पर खड़े सीन डिकसन को स्ट्राइक दिया।

अब जैक क्राले के 99 रन हो गए थे और टीम को जीत के लिए लिए भी सिर्फ 1 रन की जरूरत थी। सीन डिकसन भी यही चाहते थे कि उनके साथी जैक क्राले शतक बनाए इसलिए इस ओवर की किसी भी गेंद पर रन नहीं लेना चाहते थे। ओवर की आखिरी गेंद को सीन डिकसन ने मिडविकेट की तरफ खेला। इस वक्त 99 रन पर खेल रहे जैक क्राले ने बिना अपने शतक की परवाह किए डिकसन को सिंगल लेने के लिए कहा लेकिन डिकसन ने अपने साथी को रन लेने से मना कर दिया।

दोनों बल्लेबाजों को रन लेते नहीं देखकर लीवर्ड आइलैंड के खिलाड़ियों ने जानबूझकर फिल्डिंग नहीं की और गेंद को आराम से बाउंड्री पार जाने दिया। इस तरह केंट यह मैच जीत तो जरूर गई लेकिन उनके बल्लेबाज जैक क्राले को 99 रन नाबाद बनाकर ही पवेलियन जाना पड़ा।

Story first published: Saturday, February 10, 2018, 12:59 [IST]
Other articles published on Feb 10, 2018
POLLS

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट