IPL को लेकर BCCI ने किया ऐलान, 8 नवंबर को खेला जाएगा फाइनल मैच

IPL 2020 set to start from 19th September in UAE says media reports | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13 वां सीजन 19 सितंबर को संयुक्त अरब अमीरात में शुरू होने वाला है। बीसीसीआई की ओर से अब इसकी आधिकारिक पुष्टि कर दी गई है। फाइनल मुकाबला 8 नंबवर को खेला जाएगा। इस साल मार्च में टी 20 की शुरुआत होने वाली थी, लेकिन कोरोनोवायरस के कारण दुनिया भर में बिगड़ती स्थिति ने इसे अगले नोटिस तक निलंबित कर दिया था। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर में होने वाले आईसीसी टी 20 विश्व कप के स्थगित होने से आईपीएल के लिए एक खिड़की खुल गई।

कोहली ने इंस्टाग्राम पर शेयर की 1000वीं पोस्ट, पहली पोस्ट को मिले थे सिर्फ इतने 'LIKE'

बृजेश पटेल ने की पुष्टि

बृजेश पटेल ने की पुष्टि

वैसे तो इसकी तारीख का खुलासा वीरवार को ही हो गया था, लेकिन अब आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने इस बात की पुष्टि कर दी है। उन्होंने कहा, 'संचालन परिषद जल्द ही बैठक करेगी, लेकिन हमने शेड्यूल तय कर लिया है। यह 19 सितंबर से शुरू होकर 8 नवंबर तक होगा। हमें सरकार की मंजूरी मिलने की उम्मीद है। यह टूर्नामेंट 51 दिनों तक चलेगा।' पटेल ने कहा कि कोविड-19 महामारी के खतरे से बचने के लिए एसओपी तैयार की जा रही है और बीसीसीआई अधिकारिक रूप से अमीरात क्रिकेट बोर्ड को लिखेगा।

दर्शकों को लेकर UEA लेगा फैसला

दर्शकों को लेकर UEA लेगा फैसला

वहीं कोरोना के कारण स्टेडियम में दर्शकों को बुलाना खतरे से खाली नहीं माना जा रहा है। लेकिन बीसीसीआई ने यह फैसला यूएई सरकार पर छोड़ा है। पटेल ने कहा, 'हम एसओपी बना रहे हैं और यह कुछ दिनों में तैयार हो जाएगी। दर्शकों को अनुमति देना या नहीं देना यूएई सरकार पर निर्भर करेगा। हमने इस पर फैसला उनकी सरकार पर छोड़ दिया है। फिर भी सामाजिक दूरी का पालन करना होगा। हम अधिकारिक रूप से भी यूएई बोर्ड को लिखेंगे।' यूएई में तीन मैदान उपलब्ध हैं, जो दुबई इंटरनैशनल स्टेडियम, शेख जायद स्टेडियम (अबुधाबी) और शारजाह मैदान हैं।

इस तारीख को रवाना हो सकती हैं टीमें

इस तारीख को रवाना हो सकती हैं टीमें

हर टीम को प्रैक्टिस के लिए एक महीने के समय की जरूरत पड़ेगी और ऐसे में फ्रेंचाइजी 20 अगस्त तक वेन्यू पर पहुंच जाएंगी। इससे उन्हें तैयारी के लिए चार सप्ताह का समय मिल जाएगा। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट की सीरीज खेलनी है, जिसका पहला मैच 3 दिसंबर से ब्रिसबेन में खेला जाएगा। आईपीएल का आगाज 29 मार्च से होना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते इसको स्थगित करना पड़ा था।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Read more about: ipl ipl 2020 t20 bcci uae brijesh patel
Story first published: Friday, July 24, 2020, 13:44 [IST]
Other articles published on Jul 24, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X