बीसीसीआई ने MPL Sports को घोषित किया टीम इंडिया का आधिकारिक किट स्पॉन्सर

BCCI announces MPL as the new official kit sponsor for Team India| Oneindia Sports

नई दिल्लीः बीसीसीआई ने एमपीएल स्पोर्टस (MPL Sports) को टीम इंडिया के आधिकारिक किट स्पॉन्सर के तौर पर घोषित कर दिया है। तीन साल की इस डील के तहत एमपीएल स्पोर्ट्स भारतीय टीम की जर्सी बनाएगी और उसको डिजाइन भी करेगी। यह डिजाइन की हुई जर्सी ही टीम के खिलाड़ी पहनकर खेलेंगे।

यह टीम समूचे बीसीसीआई के प्रभाव वाले इंटरनेशनल भारतीय क्रिकेट के लिए है। यानी की पुरुष और महिला दोनों ही टीमों के खिलाड़ी इस जर्सी को पहनकर खेलेंगे। साथ ही यह अंडर-19 के खिलाड़ियों पर भी लागू होगी।

इस बात की जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दी है। यह सौदा नवंबर 2020 से दिसंबर 2023 तक है और बोर्ड तीन साल की अवधि में 65 लाख रुपये प्रति गेम कमाएगा। किट प्रायोजन राशि प्रति मैच 65 लाख रुपये है, जबकि तीन साल की अवधि के लिए बिक्री प्रति वर्ष 3 करोड़ रुपये है। इसके साथ रॉयल्टी 10 प्रतिशत प्रति सीजन नेट बिक्री की होगी।

इंजमाम उल हक ने की PSL 2020 फाइनल के विजेता की भविष्यवाणीइंजमाम उल हक ने की PSL 2020 फाइनल के विजेता की भविष्यवाणी

इससे पहले नाइकी ने यह जगह ली हुई थी और बीसीसीआई भी अब नई कंपनी को सौदा देने के लिए इच्छुक था। इसका मतलब यह है कि एमपीएल स्पोर्ट्स की जर्सी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मौजूद भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों पर देखने को मिलेगी।

फिलहाल आईपीएल की समाप्ति के बाद टीम इंडिया के तमाम खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके हैं और सिडनी में 14 दिनों के लिए क्वारेंटाइन में हैं। भारतीय टीम चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले 27 नवंबर से शुरू हो रही वनडे सीरीज में हिस्सा लेगी जिसके बाद इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी।

17 दिसंबर से भारत का टेस्ट अभियान एडिलेड में डे नाइट मुकाबले के साथ शुरू होगा और यह ऑस्ट्रेलिया दौरे का अंतिम मुकाबला होगा जिसमें विराट कोहली भाग लेंगे। उसके बाद तीन टेस्ट मैचों में अंजिक्य रहाणे या रोहित शर्मा में से किसी को टीम की कमान सौंपी जाएगी।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: bcci बीसीसीआई
Story first published: Tuesday, November 17, 2020, 11:38 [IST]
Other articles published on Nov 17, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X