BCCI contracts: सालाना करार से बाहर होते ही मैदान पर वापस पहुंचे एमएस धोनी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने गुरुवार को अपने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट जारी कर दी है जिसके बाद से लगातार विवाद जारी है। बीसीसीआई की इस सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से एमएस धोनी का नाम बाहर किए जाने के बाद जहां फैन्स ने बोर्ड को बुरी तरह से ट्रोल कर दिया, वहीं पूर्व कप्तान ने अपने भविष्य को लेकर लगाई जा रही अटकलों पर वापसी के संकेत दिये। सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट के बाहर आने के बाद ही एमएस धोनी गुरुवार को झारखंड रणजी टीम के साथ अभ्यास करने मैदान पर पहुंच गये।

BCCI ने मिताली राज को किया डिमोट, जानें अब कितनी होगी सैलरी

गुरुवार को झारखंड रणजी टीम के घरेलू अभ्यास सत्र के दौरान 38 वर्षीय धोनी रांची में मौजूद रहे और अभ्यास सत्र में पसीना भी बहाया। इस तरह से उन्होंने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग के लिए खुद को तैयार रखने के संकेत भी दे दिए हैं।

वो 3 कारण जिसके चलते धोनी को BCCI ने सालाना कॉन्ट्रैक्ट से किया बाहर

झारखंड की टीम भी नहीं जानती थी कि प्रैक्टिस के लिये आ रहे हैं धोनी

झारखंड की टीम भी नहीं जानती थी कि प्रैक्टिस के लिये आ रहे हैं धोनी

झारखंड टीम प्रबंधन के करीबी सूत्रों ने बताया, ‘हमें धोनी के मैदान पर आकर टीम के साथ अभ्यास करने को लेकर कोई जानकारी नहीं थी। यहां तक कि हमें भी पता नहीं था कि वह हमारे साथ अभ्यास करने के लिए आ रहे हैं। यह प्यारा सरप्राइज था। उन्होंने कुछ देर तक बल्लेबाजी की।'

उन्होंने कहा, ‘हमें उम्मीद है कि वह नियमित तौर पर टीम के साथ अभ्यास करेंगे। उनकी उपस्थिति से ही खिलाड़ियों को मदद मिल सकती है।'

आपको बता दें कि गुरुवार को ही बीसीसीआई ने उन्हें केंद्रीय अनुबंध वाले खिलाड़ियों की सूची से बाहर किया।

नई मशीन के साथ अभ्यास करने पहुंचे एमएस धोनी

नई मशीन के साथ अभ्यास करने पहुंचे एमएस धोनी

धोनी अपने अभ्यास के लिए नई गेंदबाजी मशीन भी लेकर आए। झारखंड की टीम ने जहां लाल गेंद से अभ्यास किया वहीं धोनी सफेद गेंद से ही अभ्यास करेंगे। गौरतलब है कि झारखंड अपना अगला मैच रांची में रविवार से उत्तराखंड के खिलाफ खेलेगा। धोनी ने 9 जुलाई को भारत के विश्व कप सेमीफाइनल में न्यू जीलैंड से हारने के बाद कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है।

लिस्ट से बाहर रखने की धोनी को थी जानकारी

लिस्ट से बाहर रखने की धोनी को थी जानकारी

वहीं बीसीसीआई के अधिकारी ने दावा किया है कि बोर्ड के सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से धोनी को बाहर रखने के फैसले के बारे में धोनी को पहले से जानकारी थी। उन्होंने इस मुद्दे पर आखिरी फैसला लेने से पहले धोनी से संपर्क किया था और इस बारे में जानकारी दी थी।

उन्हें साफ-साफ बताया गया था कि उन्हें लिस्ट में जगह नहीं दी गई है। हालांकि सूत्र ने यह नहीं बताया कि बीसीसीआई की तरफ से किसने धोनी से बात की थी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, January 17, 2020, 7:20 [IST]
Other articles published on Jan 17, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X