पूर्व विकेट कीपर सबा करीम बने बीसीसीआई के जनरल मैनेजर

Posted By:
BCCI appointed former India wicketkeeper Saba Karim as the General Manager, Cricket Operations

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारत के पूर्व विकेटकीपर सबा करीम के जनरल मैनेजर (क्रिकेट संचालन) पद पर नियुक्ति की घोषणा की है। करीम का कार्यकाल जीएम के पद पर 1 जनवरी, 2018 से शुरू होगा। बता दें कि हितों के टकराव के मुद्दे पर एमवी श्रीधर के इस्तीफे के बाद से महाप्रबंधक का पद खाली था।

अक्टूबर के मध्य में बीसीसीआई ने महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। अपने विज्ञापन में, बीसीसीआई ने कहा कि वह 'एक प्रतिभाशाली और बेहद प्रेरित व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं जो क्रिकेट के संचालन का नेतृत्व करेगा और बोर्ड के लिए अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट का प्रबंधन करेंगे।'

महाप्रबंधक के रूप में करीम के लिए कुछ प्रमुख जिम्मेदारियों में 'क्रिकेट विभाग को रणनीतिक दिशा देने, संचालन योजनाओं को लागू करना, बजट बनाना, मैच खेलने के नियमों का अनुपालन, स्थानों के मानकों और घरेलू कार्यक्रमों का प्रशासन शामिल है।

करीम ने जनवरी 1997 से लेकर नवंबर 2000 तक भारत के लिए एक टेस्ट और 34 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। उन्होंने बिहार के लिए 100 से अधिक प्रथम श्रेणी मैच खेलते हुए 7000 से ज्यादा रन बनाए। हालांकि बाद में वे बंगाल की तरफ से खेलने लगे थे। सबा करीम राष्ट्रीय चयन समिति का भी हिस्सा रहे हैं, साथ ही टेलीविजन कमेंट्री करते हुए उन्होंने अपनी विशेषज्ञता की छाप छोड़ी है।

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, December 23, 2017, 14:56 [IST]
Other articles published on Dec 23, 2017

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट