BCCI ने चेतन शर्मा को बनाया भारतीय टीम का नया मुख्य चयनकर्ता, चयन समिति में शामिल हुए यह दो खिलाड़ी

BCCI appoints Chetan Sharma as chairman of selection committee: नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा (Chetan Sharma) को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने गुरुवार को राष्ट्रीय चयन समिति (National Selection Panel) का मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया। बीसीसीआई (BCCI) ने इस बारे में एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए बयान दिया कि क्रिकेट एडवाइजरी समिति (Cricket Advisory Committe) के अध्यक्ष मदन लाल, रुद्र प्रताप सिंह और सुलक्षणा नाइक ने गुरुवार को वर्चुअल इंटरव्यू लिया और चयन समिति के लिये खाली पड़े 3 सदस्यों की नियुक्ति की गई।

बीसीसीआई (BCCI) ने रिलीज में जारी किये गये अपने बयान में कहा कि राष्ट्रीय चयन समिति के लिये खाली पड़े सदस्यों के लिये चेतन शर्मा (Chetan Sharma), अबे कुरुविला (Abe Kuruvila) और देबाशीष मोहंती (Debashish Mohanty) को चुना गया है।

और पढ़ें: बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले नटराजन ने उड़ाये पुजारा-रहाणे के होश, देखते रह गये कोच रवि शास्त्री

बीसीसीआई (BCCI) ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि भारतीय क्रिकेट में खेले गये टेस्ट मैचों की सीनियरटी के आधार पर चेतन शर्मा को चयन समिति का चीफ सेलेक्टर नियुक्त किया जायेगा। उल्लेखनीय है कि चेतन शर्मा (Chetan Sharma) के नेतृत्व वाली यह 3 सदस्यीय समिति सुनील जोशी (Sunil Joshi) और हरविंदर सिंह (Harvinder Singh) को सेलेक्शन पैनल में ज्वाइन करेंगे।

गौरतलब है कि सीएसी की 3 सदस्यीय समिति एक साल बाद अब इन उम्मीदवारों के काम का आकलन करेगी और बोर्ड को अपनी सिफारिश देंगे। उल्लेखनीय है कि मुख्य चयनकर्ता के पद के लिये भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने भी आवेदन किया था।

और पढ़ें: सालाना बैठक में BCCI ने लिये 5 बड़े फैसले, घरेलू क्रिकेटर्स के लिये बड़ी खुशखबरी

अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) को राष्ट्रीय चयन समिति के मुख्य चयनकर्ता के पद की रेस का मुख्य दावेदार माना जा रहा था हालांकि भारत के लिये 200 से ज्यादा मैच खेलने वाले इस खिलाड़ी को इस पद के लिये नहीं चुना गया।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, December 24, 2020, 21:48 [IST]
Other articles published on Dec 24, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X