BCCI ने अजीत सिंह शेखावत को एंटी करप्शन यूनिट की सौंपी कमान

Posted By: Amit J
BCCI ने अजीत सिंह शेखावत को एंटी करप्शन यूनिट की सौंपी कमान

नई दिल्ली। बीसीसीआई ने राजस्थान के पूर्व पुलिस महानिदेशनक अजीत सिंह शेखावत को एंटी करप्शन यूनिट (ACU) की कमान सौंपी है। बीसीसीआई ने शनिवार को शेखावत को एसीयू के डायरेक्टर पद पर नियुक्त किया है, जिन्होंने नीरज कुमार की जगह ली हैं। शेखावत अगले माह अप्रैल में शुरू हो रहे आईपीएल गेम पर पूरी निगरानी रखते हुए अपनी नई जिम्मेदारी को संभालेंगे। हालांकि, बीसीसीआई ने इसकी पुष्टी मार्च के पहले सप्ताह में ही कर दी थी और आईपीएल के एक सप्ताह पहले ही उन्हें नियुक्ती मिल गई हैं।

शेखावत 1982 बैच के आईपीएस अधिकारी है जो पिछले साल 30 नवंबर को राजस्थान के शीर्ष पुलिस अधिकारी के पद से सेवानिवृत हुए हैं। शेखावत ने पिछले साल राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल सिंह के एनकाउंटर में बहुत बड़ी भूमिका निभाई थी। एक ईमानदार ऑफिसर के रूप में शेखावत ने एडीजी और एसीबी के रूप में पांच साल तक अपनी सेवाएं दी हैं।

आईपीएल का आगाज 7 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है, जिसमें शेखावत स्पॉट फिक्सिंग, भ्रष्टाचार और टी-20 लीग में सट्टेबाजी को रोकने और खेल की भावना के खिलाफ अवैध काम पर पूरी तरह से निगरानी रखेंगे। बता दें कि जयपुर लगभग दो साल बाद इस बार आईपीएल मैचों की मेजबानी करेगा। बीसीसीआई ने राजस्थान रॉयल्स पर दो साल के लिए बैन लगा दिया था, जिसके बाद एसएमएस स्टेडियम में कोई मैच नहीं खेला गया था।

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, March 31, 2018, 17:50 [IST]
Other articles published on Mar 31, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट