नहीं होगा रणजी टूर्नामेंट, विजय हजारे ट्रॉफी और महिला क्रिकेट के साथ आगे बढ़ेगा BCCI

BCCI decided to go ahead with Vijay Hazare Trophy नई दिल्लीः बीसीसीआई ने तय किया है वह रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के 2020-21 को नहीं कराएगा। इसके बजाए वह 50 ओवरों के विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में जाएगा और सीनियर महिला वनडे टूर्नामेंट भी कराएगा। जनवरी की शुरुआत में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी ( Syed Mushtaq Ali T20 Trophy) टी20 प्रतियोगिता के जरिए भारत में क्रिकेट की वापसी हो चुकी है।

5 फरवरी से भारत और इंग्लैंड (India vs England 2021) के बीच टेस्ट क्रिकेट के जरिए इंटरनेशनल क्रिकेट की भी वापसी भारतीय जमीन पर हो जाएगी।

बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jay Shah) ने आगे के प्लान के बारे में बात करते हुए कहा- महिला क्रिकेट हमारे लिए बहुत जरूरी है और यह विजय हजारे ट्रॉफी के साथ हो रहा है, साथ ही अंडर19 वीनू मांकड ट्रॉफी भी होगी।

कार एक्सीडेंट में पोलार्ड की मौत का फेक वीडियो वायरल, तब बल्लेबाज खेल रहा था T10 मुकाबला

यह जानकारी इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक दी गई है। जिसके अनुसार विजय हजारे ट्रॉफी 6 बॉयो बबल में खेली जाएगी और कुछ हफ्ते में सब फाइनल हो जाएगा कैसे क्या करना है। टीमों को फरवरी के पहले हफ्ते में बबल में जाना होगा।

बीसीसीआई पहले ही आईपीएल के 2021 (IPL 2021) संस्करण की तैयारी कर रहा है जो मार्च के अंत तक हो सकता है। नीलमी (IPL Auction 2021) चेन्नई में 18 फरवरी को होगी।

फिलहाल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी अपने समापन की और बढ़ रही है जिसका पहला सेमीफाइनल मैच शुक्रवार को तमिलनाडु और राजस्थान की टीम के बीच खेला गया। तमिलनाडु (Tamilnadu) की टीम ने इस सेमीफाइनल मैच में एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया और राजस्थान की टीम को 7 विकेट से हराकर लगातार दूसरी बार इस ट्रॉफी के फाइनल मैच में जगह बनाने का काम किया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, January 30, 2021, 9:32 [IST]
Other articles published on Jan 30, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X