BCCI ने भारतीय खिलाड़ियों को दिया बड़ा तोहफा, बढ़ाई मैच फीस, जानें अब कितनी मिलेगी रकम

Hardik, Ravindra & These Indian Players can get Grade A+ annual contract of BCCI | वनइंडिया हिन्दी

BCCI Gifts Indian Cricketers by increasing Match fees of Players Know How Much they Earn: नई दिल्ली। दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने नये साल के मौके पर अपने खिलाड़ियों को बेहतरीन तोहफा देते हुए उनकी मैच फीस को बढ़ा दिया है। कोरोना महामारी के बीच भारत में करीब 11 महीने बाद सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy 2021) के जरिये घरेलू क्रिकेट की वापसी हुई है। रविवार से शुरू हुए इस टी20 टूर्नामेंट को लेकर बीसीसीआई (BCCI) ने मैच फीस को बढ़ा दिया है जिसका बड़ा फायदा घरेलू स्तर पर खेलने वाले खिलाड़ियोंं को होगा।

उल्लेखनीय है कि सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट (Syed Mushtaq Ali Trophy) का आयोजन इस समय देश के 6 शहरों में किया जा रहा है। बीसीसीआई (BCCI) ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उसने इन शहरों में मैचों की होस्टिंग फीस को बढ़ा दिया है और 2.5 लाख के बजाय अब 3.5 लाख रुपये प्रति मैच राज्य क्रिकेट संघ को दिये जायेंगे।

अब भारत में बैठे-बैठे जीत सकते हैं अमेरिका के एक बिलियन डॉलर

बीसीसीआई (BCCI) ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि होस्टिंग फीस के अलावा मैच में खेलने वाले सभी खिलाड़ियों की मैच फीस को भी 50 हजार से बढ़कर 75 हजार कर दिया गया है।

गौरतलब है कि भारतीय खिलाड़ियों को सालाना अनुबंध के अलावा मैच फीस भी मिलती है, जो कि खेल के प्रारूप के हिसाब से अलग-अलग होती है। टेस्ट मैच में खेलने के लिये भारतीय खिलाड़ियों को 15 लाख रुपये मैच फीस के रूप में दिये जाते हैं, जबकि वनडे प्रारूप में यह रकम 6 लाख और टी20 प्रारूप में 3 लाख रुपये प्रति मैच दिये जाते हैं।

AUS vs IND: पीटरसन ने गाबा टेस्ट मैच को लेकर की भविष्यवाणी, बताया कौन बनेगा विजेता

आपको बता दें कि दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई (BCCI) हर साल लगभग 25 खिलाड़ियों को सालाना कॉन्ट्रैक्ट देता है जो 3 से 4 कैटेगरी में दिये जाते हैं। इस लिस्ट में ए प्लस कैटेगरी के खिलाड़ियों 7 करोड़ रुपए की सालाना सैलरी मिलती है जबकि ए, बी और सी ग्रेड के क्रिकेटरों को क्रमश: 5, 3 और 1 करोड़ की सालाना सैलरी मिलती है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, January 15, 2021, 19:07 [IST]
Other articles published on Jan 15, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X