BCCI के लिए खुशखबरी, डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ जीती कानूनी जंग

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के लिए एक बड़े प्रोत्साहन के रूप में फैसला आया है। बोर्ड ने डेक्कन क्रॉनिकल होल्डिंग्स (डीसीएचएल) के खिलाफ कानूनी लड़ाई जीती है।बॉम्बे हाई कोर्ट ने भारतीय बोर्ड के पक्ष में फैसला किया है।

एएनआई से बात करते हुए, घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि यह एक स्वागत योग्य निर्णय था।

अधिकारी ने कहा, "हम इससे बेहद खुश हैं। इसने हमारी स्थिति को सही ठहराया है क्योंकि हमने हमेशा समझौते में जो था उसका पालन किया है।"

2008 में BCCI द्वारा IPL T20 टूर्नामेंट की स्थापना के बाद, DCHL को हैदराबाद से फ्रैंचाइजी डेक्कन चार्जर्स के लिए बोलीदाता घोषित किया गया था, और दस साल के लिए डेक्कन चार्जर्स और BCCI के बीच एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे।

न्यूजीलैंड को WTC फाइनल से पहले टेस्ट खेलने का फायदा होगा या नहीं, कीवी कोच ने दिया ये जवाबन्यूजीलैंड को WTC फाइनल से पहले टेस्ट खेलने का फायदा होगा या नहीं, कीवी कोच ने दिया ये जवाब

क्या था मामला-

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने 2012 में डेक्कन चार्जर्स को समाप्त कर दिया था और फ्रेंचाइजी ने इस समाप्ति को चुनौती दी थी। उन्होंने बॉम्बे हाई कोर्ट से संपर्क किया था और मध्यस्थता की प्रक्रिया न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) सी.के ठाकर के रूप में एकमात्र मध्यस्थ बनाकर हुई। BCCI को जुलाई 2020 में DCHL को 4800 करोड़ रुपये देने का आदेश दिया गया था। इसके बाद DCHL ने 6046 करोड़ रुपये के नुकसान का दावा किया था।

जुलाई 2020 में मामले प्रतिक्रिया देते हुए, बीसीसीआई के एक अधिकारी ने यह स्पष्ट कर दिया था कि अपील होने के लिए तैयार थी क्योंकि बोर्ड का मानना ​​​​था कि यह एक बहुत अच्छा केस था। विशेष रूप से, BCCI अब बंद हो चुके कोच्चि टस्कर्स केरल के साथ भी इसी तरह के मध्यस्थता मामले में शामिल था, जिसमें केस हारने के बाद उसे INR 850 करोड़ का भुगतान करने के लिए कहा गया था। इस मामले को बाद में बीसीसीआई ने चुनौती दी थी और यह आज तक लंबित है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, June 16, 2021, 13:08 [IST]
Other articles published on Jun 16, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X