भारतीय खिलाड़ियों को मिली बड़ी राहत, अब बिजनेस क्लास में करेंगे सफर

Posted By:

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने बड़ी राहत देते हुए खिलाड़ियों की मांग मान ली है। जी हां, दरअसल अब भारतीय खिलाड़ी इकॉनामी क्लास में नहीं बल्कि बिजनेस क्लास में सफर करेंगे। बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेटरों को बड़ी राहत देते हुए ये फैसला किया है कि सभी खिलाड़ी अब से फ्लाइट में बिजनेस क्लास से ही सफर करेंगे। बता दें कि एक वेन्यू से दूसरे वेन्यू जाते समय खिलाड़ियों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ता है। अक्सर फैंस खिलाड़ियों को सेल्फी और ऑटोग्राफ के लिए परेशान करते हैं, वहीं एयरपोर्ट पर सामान लेते समय भी फैंस उन्हें घेर लेते हैं जिससे खिलाड़ियों को दिक्कत होती है। खिलाड़ियों का कहना है उन्हें इकॉनामी क्लास में सुरक्षा और प्राइवेसी का आभाव रहता है।

BCCI is likely to upgrade Indian cricket team's economy class travel to business class

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बीसीसीआई के समक्ष खिलाड़ियों की परेशानी बयां की थी और बिजनेस क्लास में सफर करने की मांग की। जिसके बाद बीसीसीआई भी कप्तान के अनुरोध पर सहमत हो गया है। बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना ने खत लिखकर बोर्ड से इस फैसले को जल्द से जल्द लागू करने के लिए कहा है। बता दें कि इकॉनामी क्लास में ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी जैस लंबे कद खिलाड़ियों के लिए दिक्कत होती थी। बिजी शेड्यूल में ये खिलाड़ी आराम भी नहीं कर पाते थे। जिस वजह से ये कदम उठाया गया है।

गौरतलब है कि अभी हाल ही में भारत के पूर्व महानतम कप्तान कपिल देव ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा था कि बीसीसीआई अच्छा कमा रहा है अब उसे खुद का प्लेन ले लेना चाहिए इससे खिलाड़ियों का समय बचेगा। बोर्ड इसको अफोर्ड कर सकता है। मुझे लगता है कि उन्हें ऐसा पांच साल पहले ही कर लेना चाहिए। उन्होंने ये भी कहा था कि आने वाले दिनों में कुछ क्रिकेटरों को अपने स्वयं के विमान खरीदते देखना मुझे अच्छा लगेगा। अमेरिका में शीर्ष गोल्फर के पास अपने विमान हैं। मुझे ऐसा कोई कारण नहीं दिखता है कि हमारे खिलाड़ी इसे न खरीद पाएं। क्योंकि यह उन्हें बहुत समय बचाएगा। मुझे यह भी विश्वास है कि यदि बीसीसीआई विमानों खरीदता है तो इससे खिलाड़ियों को मैच के बीच पर्याप्त आराम मिलेगा। मुझे यकीन है कि बीसीसीआई पार्किंग का खर्च भी उठा सकता है।"

बता दें कि टीम इंडिया न्यूजीलैंड के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। दिल्ली के फिरोज शाह कोटला में खेला गया पहला मैच भारत ने 53 रनों के अंतराल से जीतक सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अब सीरीज का दूसरा मैच 4 नवंबर (शनिवार) को राजकोट में खेला जाएगा।

Story first published: Friday, November 3, 2017, 12:49 [IST]
Other articles published on Nov 3, 2017
Please Wait while comments are loading...