LIVE मैच के दाैरान हार्दिक पांड्या से हुई गलती, BCCI कर सकता है कार्रवाई

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने जब डीवाइ पाटिल टी20 टूर्नामेंट मे खेलते हुए 5 महीने बाद वापसी रही तो सभी देखते ही रह गए। पांड्या ने शुक्रवार को रिलायंस वन की ओर से खेलते हुए 4 छक्के जड़कर 25 गेंदों पर ताबड़तोड़ 38 रन बनाए। उन्होंने पहली 12 गेंदों में सिर्फ 7 रन बटोरे थे लेकिन फिर गियर बदलते हुए पुराना रंग दिखा दिया। लेकिन इस दाैरान पांड्या एक बड़ी गलती कर बैठे। अगर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) उनपर कार्रवाई करता है तो वह मुसीबत में आ सकते हैं।

T-20 : सूर्यकुमार यादव ने फिर ठोका शतक, महज 21 गेंदों में यूं बटोर लिए 112 रनT-20 : सूर्यकुमार यादव ने फिर ठोका शतक, महज 21 गेंदों में यूं बटोर लिए 112 रन

की ये गलती

की ये गलती

दरअसल, पांड्या ने जब मैदान पर बैटिंग करने के लिए कदम रखा तो वह भारतीय टीम के लोगो का हेलमेट पहनकर ही खेलने आ गए। नियमों के मुताबिक, टीम के लोगो वाला हेलमेट आप घरेलू मैचों नहीं पहन सकते। ऐसा करने पर इसे नियम का उल्लंघन माना जाएगा। भारतीय बोर्ड ने 2014 में मैच रेफरियों से कहा था कि राष्‍ट्रीय क्रिकेटर्स घरेलू क्रिकेट का मुकाबला खेलते समय बीसीसीआई के लोगो वाला हेलमेट नहीं पहने। बीसीसीआई के अधिकारी के हवाले से कहा गया, ''सीजन की शुरुआत से यह नियम है, लेकिन इसे पूरी तरह लागू किया गया है। हाल ही में वेस्‍ट और ईस्‍ट जोन के बीच संपन्‍न देवधर ट्रॉफी के फाइनल में भी इस नियम का पालन किया गया था।'' मगर ऐसा लगता है कि करीब पांच महीने बाद वापसी करने वाले हार्दिक पांड्या इस नियम से अनजान थे। उन्‍होंने यह गलती की।

ऐसा रहा था मैच

ऐसा रहा था मैच

बता दें कि पिछले साल कमर में लगी चोट की वजह से पांड्या करीब पांच महीनों से मैदान से दूर थे। शुक्रवार इस मैच में रिलायंस वन के लिए शिखर धवन और गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी थे लेकिन दोनों कुछ खास नहीं कर सके। धवन 14 रन बनाकर आउट हुए तो भुवनेश्वर 3 ओवर में 14 रन देकर कोई विकेट नहीं ले सके। वहीं पांड्या ने 3.4 ओवर में 26 रन देकर 5 शिकार किए। हार्दिक पंड्या की आतिशी पारी के दम पर रिलायंस वन ने बैक ऑफ बड़ौदा के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में 150 रन बनाए। जवाब में विपक्षी टीम 125 रन पर ही ढेर हो गई।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेल सकते हैं

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेल सकते हैं

पांड्या ने भारत के लिए सितंबर में आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। 26 वर्षीय पांड्या को वर्ष 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टी 20 आई के दौरान पीठ में चोट लगी थी और उन्हें लंदन में सर्जरी करवानी पड़ी थी। अब वे पूरी तरह से फिट हैं। ऐसे में उम्मीद है कि न्यूजीलैंड दाैरे के लिए नहीं चुने गए पांड्या साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने घर होने जा रही तीन वनडे मैचों की सीरीज का हिस्सा बन सकते हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, February 29, 2020, 18:47 [IST]
Other articles published on Feb 29, 2020

Latest Videos

    + More
    POLLS
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Yes No
    Settings X