T20 World Cup पर पाकिस्तान के बयान से BCCI नाराज, मेजबानी छीनने की बात पर जमकर लताड़ा

BCCI Slams PCB chief Ehsan Mani Over T20 World Cup Comments says won't Get Visa Assurance: नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की मेजबानी में इस साल आयोजित किये जाने वाले टी20 विश्व कप को लेकर रविवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मनी ने विवादास्पद बयान देते हुए कहा था कि अगर भारत उसके खिलाड़ियों, फैन्स और मीडिया कर्मियों के वीजा उपलब्धि मामले पर इस महीने के अंत तक लिखित में अनुमति नहीं देता है तो आईसीसी भारत से इस टूर्नामेंट की मेजबानी छीनकर यूएई को सौंप देगा। पीसीबी की ओर से जारी किये गये इस बयान को लेकर अब बीसीसीआई के एक अधिकारी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए जमकर लताड़ा है और कहा है कि पाकिस्तान ऐसी मांग कर रहा है जो कि न सिर्फ अव्यव्हारिक है बल्कि बचकानी भी है।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा,'मैंने एहसान मनी का बयान पढ़ा जिसे लेकर मुझे विश्वास नहीं हो रहा कि कोई कैसे इस तरह की बात कर सकता है। मुझे लगता है कि वह इस पूरे मामले को राजनितिक जामा पहनाना चाहते हैं, अगर ऐसा है तो उन्हें मुबारक हो। हालांकि वह यह नहीं जानते कि दुनिया का कोई भी क्रिकेट बोर्ड इस मसले पर एश्योरेंस नहीं दे सकता क्योंकि यह फैसला सरकारों का है। पाकिस्तान ऐसा कर के क्या जताना चाह रहा है कि आईसीसी क्रिकेट में यूनाइटेड नेशन की भूमिका निभायेगी।'

Vijay Hazare: गेंद से नहीं बल्ले से शार्दुल ठाकुर ने दिलाई मुंबई को जीत, ठोंके ताबड़तोड़ 92 रन

बीसीसीआई अधिकारी ने एहसान मनी पर दोनों देशों के बीच खेल संबंध सुधारने की बात कहते हुए जमकर लताड़ा और कहा कि वह एक ऐसी जिद कर रहे हैं जैसे कोई नासमझ बच्चा करता हो।

उन्होंने कहा, 'वीजा देने के मामले पर भारत सरकार ने अपनी नीति पहले ही साफ कर दी है। किसी भी जिम्मेदार व्यक्ति को इस बारे में पता होगा। मेरा मानना है कि पीसीबी अध्यक्ष को दोनों देशों के बीच खेल संबंध सुधारने के लिए प्रयास करना चाहिए, ना कि दूरियां बढ़ाने को लेकर।'

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का दावा, भारत से मेजबानी छीन यूएई में आयोजित होगा टी20 विश्व कप, जाने क्यों

गौरतलब है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने रविवार को बयान देते हुए कहा था कि अगर भारतीय टीम आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंच जाती है तो एक बार फिर से एशिया कप का आयोजन नहीं हो सकेगा और इसे 2023 तक के लिये टालना पड़ सकता है। साथ ही वीजा एश्योरेंस न मिलने पर टी20 विश्व कप से वॉकआउट करने की बात भी की और कहा कि वो आईसीसी से इस मसले पर जल्द ही बात करेंगे।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, March 1, 2021, 17:36 [IST]
Other articles published on Mar 1, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X