IPL 2021 हिट कराने के लिए CPL का प्रोग्राम बदलना जरूरी, BCCI कर रहा CWI से बात- रिपोर्ट

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड 28 अगस्त से 19 सितंबर के बीच सेंट किट्स एंड नेविस में खेली जाने वाले कैरेबियन प्रीमियर लीग के कार्यक्रम में फेरबदल करने के लिए क्रिकेट वेस्टइंडीज के साथ बातचीत कर रहा है।

बीसीसीआई ने कथित तौर पर बोर्ड से लीग की शुरुआत को एक सप्ताह या 10 दिन पहले करने का अनुरोध किया है ताकि सितंबर में आईपीएल के फिर से शुरू होने के लिए खिलाड़ियों का बबल-टू-बबल स्थानांतरण सुनिश्चित किया जा सके।

हिंदुस्तान टाइम्स द्वारा जारी रिपोर्ट में एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा, "इसी तरह, वेस्टइंडीज के खिलाड़ी भी कैरेबियन प्रीमियर लीग की व्यस्तताओं को पूरा करने के बाद उड़ान भरेंगे। यूके और कैरिबियन से आने वाले खिलाड़ियों के लिए तीन दिवसीय क्वारेंटाइन होगा।"

IPL 2021 के दूसरे चरण के लिए बड़ा झटका, KKR के पैट कमिंस नहीं है आने के मूड मेंIPL 2021 के दूसरे चरण के लिए बड़ा झटका, KKR के पैट कमिंस नहीं है आने के मूड में

आगामी संस्करण सीपीएल का नौवां सत्र होगा और इसमें दुनिया भर के कई खिलाड़ी शामिल होंगे। यदि बीसीसीआई और उसके वेस्टइंडीज समकक्ष एक समझौते पर पहुंचने में विफल रहते हैं, तो आईपीएल 2021 में कुछ सबसे बड़े नाम संभावित रूप से फिर से शुरू होने वाले सीजन के पहले कुछ खेलों को मिस कर सकते हैं।

घटनाक्रम से जुड़े एक सूत्र ने रविवार को इसकी पुष्टि की, "हम क्रिकेट वेस्टइंडीज के साथ बातचीत कर रहे हैं। हम उम्मीद कर रहे हैं कि अगर कुछ दिन पहले सीपीएल को समाप्त किया जा सकता है, तो यह सभी खिलाड़ियों को दुबई में बबल टू बबल ट्रांसफर और अनिवार्य तीन-दिवसीय संगरोध को समय पर पूरा करने में मदद करेगा।"

इनमें मुंबई इंडियंस के कीरोन पोलार्ड, कोलकाता नाइट राइडर्स के आंद्रे रसेल, पंजाब किंग्स के क्रिस गेल, दिल्ली कैपिटल के शिमरोन हेटमायर और चेन्नई सुपर किंग्स के ड्वेन ब्रावो शामिल हैं। इसके अलावा केकेआर के कोच ब्रेडन मैकुलम ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के भी कोच हैं और उनके लिए भी आईपीएल व सीपीएल में क्लैश का मतलब होगा नाइट राइडर्स की कोचिंग के लिए अनुपलब्ध होना।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, May 30, 2021, 15:28 [IST]
Other articles published on May 30, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X