BCCI ने खेल रत्न अवॉर्ड के लिए मिताली राज और रविचंद्रन अश्विन के नाम की सिफारिश की

R Ashwin and Mithali Raj recommend by BCCI for Khel Ratna Award 2021 | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए आर अश्विन और मिताली राज के नाम भेजने का फैसला किया है, जबकि केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और शिखर धवन के नाम अर्जुन पुरस्कार के लिए प्रस्तावित किए जाएंगे।

एएनआई से बात करते हुए, घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों ने नामों की पुष्टि की। सूत्र ने कहा, "हमने एक विस्तृत चर्चा की और अश्विन और महिला टेस्ट और एकदिवसीय कप्तान मिताली के नाम खेल रत्न के लिए भेजने का फैसला किया। हम अर्जुन के लिए फिर से धवन की सिफारिश कर रहे हैं, जबकि हम राहुल और बुमराह के नाम भी सुझाएंगे। "

युवा मामले और खेल मंत्रालय ने पहले आगामी राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2021 के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ाने का फैसला किया था। इससे पहले, आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 21 जून थी।

ऋषभ पंत ने उठाया इंग्लैंड और जर्मनी के बीच यूरो 2020 की टक्कर का लुत्फऋषभ पंत ने उठाया इंग्लैंड और जर्मनी के बीच यूरो 2020 की टक्कर का लुत्फ

मनिका बत्रा, रोहित शर्मा, विनेश फोगट, रानी रामपाल और मरियप्पन फंगवेलु को पिछले साल खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया था और यह पहली बार था जब एक ही वर्ष में पांच एथलीटों को सम्मान मिला।

इसके अलावा ओडिशा सरकार ने स्टार धाविका दुती चंद के लिए भी खेल रत्न अवॉर्ड के लिए नामित किया था। दुती ने पिछले साल अर्जुन अवॉर्ड जीता था। वहीं भारतीय हॉकी वाइस कैप्टन वीरेंद्र लाकड़ा को अर्जुन अवॉर्ड के लिए नोमिनेट किया गया है।

राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड देश में स्पोर्ट्स मामलों में दिया जाने वाले सबसे बड़ा सम्मान है। इसके लिए नामांकन भेजने की समयसीमा 5 जुलाई कर दी गई है। आर अश्विन और मिताली इस समय इंग्लैंड में हैं जहां पर भारतीय पुरुष और महिला दोनों टीमों का दौरा चल रहा है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, June 30, 2021, 12:34 [IST]
Other articles published on Jun 30, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X