क्रिकेटरों के लिए कैंप आयोजित करने के लिए इन महीनों की ओर देख रहा है BCCI

Team India set to resume training by the end of June, BCCI sources confirmed | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली: सरकार ने कोरोनावायरस महामारी से लड़ने के प्रयास में 25 मार्च से लगाए गए लॉकडाउन दिशानिर्देशों को शिथिल करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अब एक अगस्त-सितंबर में अपने खिलाड़ियों के लिए कैंप आयोजित करने की ओर देख रहा है ताकि खिलाड़ी वापस अपनी खेल जोन को हासिल कर सकें।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि बोर्ड मानसून के बाद खिलाड़ियों को एक साथ लाने पर विचार कर रहा था ताकि उन्हें मैदान में वापस लाने में मदद मिल सके और काफी समय तक घर के अंदर रहने के बाद क्रिकेट एक्शन में वापस आने के लिए तैयार किया जा सके।

जून के अंत तक क्रिकेट से जुड़ी 'किसी चीज' से पर्दा उठाएगी BCCIजून के अंत तक क्रिकेट से जुड़ी 'किसी चीज' से पर्दा उठाएगी BCCI

"मानसून के समाप्त होने के बाद तैयार होने के लिए। अगस्त-सितंबर की खिड़की के आसपास होना चाहिए कि हम खिलाड़ियों को एक साथ मिलेंगे और उनके खेल पर काम करेंगे और उन्हें जोन में वापस लाएंगे। आपको यह समझना होगा कि मांसपेशी की मेमोरी को ट्यूनिंग की आवश्यकता है और ये लोग सभी पेशेवर हैं। इसलिए, यह शारीरिक पहलू की तुलना में मानसिक पहलू के बारे में अधिक होगा क्योंकि वे लॉकडाउन के दौरान भी अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं, "अधिकारी ने कहा।

प्रवासी मजदूरों को खाना खिलाने के लिए शमी ने अपने घर के पास लगाए फूड स्टाल- VIDEOप्रवासी मजदूरों को खाना खिलाने के लिए शमी ने अपने घर के पास लगाए फूड स्टाल- VIDEO

यह पूछे जाने पर कि क्या राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) वह स्थल होगा, अधिकारी ने कहा: "ऐसा कहना जल्दबाजी होगी।" अंतर-राज्य मूवमेंट में कुछ और ढील देखने दें, आइए देखें कि एक या एक महीने में चीजें कैसे खड़ी होती हैं और फिर हम यह तय कर सकते हैं कि शिविर एनसीए में होगा या कहीं और। "

इससे पहले, श्रेयस अय्यर और शुबमन गिल दोनों ने आईएएनएस को बताया था कि उन्हें अपने खेल को ठीक करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता होगी और मानसिक पहलू पर काम करना होगा।

उन्होंने कहा, 'हमें निश्चित समय के लिए कुछ नेट सत्रों की जरूरत होगी ताकि (एक बल्लेबाज के रूप में)। थोड़ी देर के बाद भी बल्ले को पकड़ना होगा क्योंकि आपके आसपास के खिलाड़ी खड़े होंगे जब आप 140kph पर गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों का सामना करेंगे, तो उस क्षेत्र में वापस आना आसान नहीं होगा और इसके लिए कुछ प्रशिक्षण सत्रों की भी जरूरत होगी ताकि मानसिक रूप से पूरी तरह से शांत हो जाएं , अय्यर ने कहा।

उन्होंने कहा, 'यह आसान नहीं है, लेकिन साथ ही हम पेशेवर हैं और हमने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए इतने सालों तक खेला है, इसलिए यह हमें बहुत लंबा नहीं लगेगा। हमारे लिए यह एक अच्छी चुनौती होगी कि हम क्रिकेट से आगे बढ़ें और शुरुआत करें। '

गिल ने कहा कि COVID-19 महामारी के बीच लागू ब्रेक के कारण क्रिकेट की लय टूट गई है। "हां, इसने पूरी लय को तोड़ दिया लेकिन यह सभी के लिए समान है। एक बार क्रिकेट में वापसी करने के बाद, हमें पूरी लय में वापस आने के लिए दोगुना समय देना होगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, June 3, 2020, 10:45 [IST]
Other articles published on Jun 3, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X