दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले सुरेश रैना ने पास किया यो-यो टेस्ट, खेलने की उम्मीद बढ़ी

Posted By:
Suresh Raina finally cleared Yo-Yo and fitness test | वनइंडिया हिंदी
दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले सुरेश रैना ने पास किया यो-यो टेस्ट, खेलने की उम्मीद बढ़ी

नई दिल्ली। भारतीय धुरंधर बल्लेबाज सुरेश रैना ने बीसीसीआई की फिटनेस टेस्ट (यो-यो टेस्ट) पास कर लिया है। भारतीय टीम से बाहर चल रहे बल्लेबाज सुरेश रैना ने बेंगलुरु के राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ये टेस्ट पास किया है। उन्होंने राष्ट्रीय टीम में चयन के लिए तय पैमाना 16.1 के आंकड़े को हासिल कर ये टेस्ट पास किया।

गौरतलब है कि रैना लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं और अब ये टेस्ट पास करने के बाद से निश्चित रूप से ही उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ गया होगा। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर फोटोज डालकर ये जानकारी साझा भी की।

यो-यो टेस्ट में पास होने के बाद रैना ने कहा, 'एनसीए में कई दिनों के हार्डवर्क के बाद आज मैंने अपना यो-यो और फिटनेस टेस्ट पास कर लिया। सभी अधिकारी, ट्रेनर और कोच को इसके बहुत-बहुत धन्यवाद। एनसीए में आकर ट्रेनिंग करना मेरे लिए हमेशा प्ररेणादायी रहा है।'

बता दें कि कई बार खबरें आती रही हैं कि रैना बार-बार यो-यो टेस्ट पास करने में फेल हो जाते थे जिसके चलते चयनकर्ता उनके टीम में चयन पर विचार नहीं करते थे। अब माना जा रहा है कि सुरेश रैना की टीम में वापसी हो सकती है। बता दें कि टीम इंडिया अगले साल दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जा रही है। इस दौरे पर टीम इंडिया को 6 वनडे मैच खेलने हैं और टी20 मैच भी खेलने हैं लेकिन इसके लिए अभी टीम की घोषणा नहीं हुई है। अब माना जा रहा है कि चयनकर्ता सुरेश रैना के नाम पर भी विचार कर सकते हैं।

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने सभी खिलाड़ियों के लिए यो-यो टेस्ट को पास करना अनिवार्य कर दिया है। यो-यो टेस्ट में किसी भी खिलाड़ी को पास करने के लिए कम से कम 16.1 के पैमाने को पूरा करना जरुरी होता है।

Story first published: Thursday, December 21, 2017, 14:04 [IST]
Other articles published on Dec 21, 2017
Please Wait while comments are loading...