हमारा रिकॉर्ड बहुत अच्छा है, यह वह जगह है जहां हम विश्व नंबर 1 बने : बाबर

T20 WC 2021: Babar Azam says playing the T20 World Cup in UAE is a big advantage | वनइंडिया हिंदी

कराची : पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम आगामी आईसीसी T20 विश्व कप 2021 के लिए अपनी टीम के प्रदर्शन को लेकर आश्वस्त और उत्साहित हैं, जो 17 अक्टूबर से ओमान और यूएई में शुरू होने वाला है। पाकिस्तान को ग्रुप बी में भारत, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ रखा गया है। पिछले कुछ वर्षों में, टीम ने सबसे छोटे प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन किया है और वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी शीर्ष टीमों को मात दी है। इस दौरान टीम ने मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी के रूप में कुछ खिलाड़ियों को खोजा है।

सबसे बड़ा कारक जो संभवत: वैश्विक आयोजन के दौरान पाकिस्तान के लिए अच्छा प्रदर्शन करने में मददगार हो सकता है, वह है यूएई में खेले जा रहे मैच, एक मैदान और पिच की स्थिति जिसे वे अच्छी तरह से जानते हैं। द मेन इन ग्रीन 2009 से यहां खेल रहे हैं और द्विपक्षीय सीरीज के लिए कई देशों की मेजबानी कर चुके हैं और यहां पीएसएल का मंचन भी कर चुके हैं। कुछ समय के लिए टीम को सबसे छोटे प्रारूप में भी नंबर एक स्थान पर रखा गया था और इसलिए आजम ने टी 20 विश्व कप के दौरान अपनी टीम के अच्छा प्रदर्शन करने के बारे में आशा व्यक्त की।

यह भी पढ़ें- प्रीति जिंटा का रिएक्शन- मेरा दिल युवा दिल्ली टीम के लिए है, रात CSK की थी

आजम ने स्पोर्ट्सकीड़ा के हवाले से कहा, "वहां हमारा रिकॉर्ड बहुत अच्छा है, यह वह जगह है जहां हम विश्व नंबर 1 बने। एक टीम के रूप में और व्यक्तिगत रूप से हमने जो प्रदर्शन किया, वह दिखाता है कि परिस्थितियां वास्तव में हमारे अनुकूल हैं। हमारा रिकॉर्ड और वहां की निरंतरता इसका सबूत है। इन दिनों हम समझते हैं कि टीमें अधिक सकारात्मक क्रिकेट खेल रही हैं, और हमें इसे भी जारी रखने की जरूरत है।"

पाकिस्तान वेस्टइंडीज पर 1-0 से T20 सीरीज जीत से उतर रहा है, लेकिन उसे इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। उस सीरीज के दौरान टीम की रणनीति पर सवाल उठाए गए थे और टीम के चयन पर उंगलियां उठाई गई थीं। आजम ने यह भी कहा कि मध्यक्रम और डेथ बॉलिंग दो ऐसे क्षेत्र हैं, जिनमें सुधार की जरूरत है। उन्होंने कहा, "हम दो क्षेत्रों में संघर्ष कर रहे हैं, मध्यक्रम और डेथ बॉलिंग। इनमें कुछ समय के लिए संघर्ष किया है। हमने अलग-अलग संयोजनों की कोशिश की है और यह आकलन करने की कोशिश की है कि अगर वे कुछ पदों पर खेलते हैं तो टीम के लिए कौन उपयुक्त हो सकता है। दुर्भाग्य से यह काम नहीं किया, लेकिन यही क्रिकेट है।" इससे पहले पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप के लिए एक संशोधित टीम की घोषणा की और फखर जमान, हैदर अली, सरफराज अहमद और शोएब अख्तर को टीम में शामि किया।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Monday, October 11, 2021, 14:18 [IST]
Other articles published on Oct 11, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X