Test क्रिकेट नहीं खेलना चाहने की रिपोर्ट पर भुवनेश्वर कुमार ने तोड़ी चुप्पी, दिया बड़ा बयान

Bhuvneshwar Kumar slams media reports of not wanting to Play Test cricket again | Oneindia Sports

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं ने हाल ही में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिये 20 सदस्यीय टीम का ऐलान किया जिसमें तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को जगह नहीं दी गई। 20 सदस्यीय टीम का ऐलान करने के बाद से ही लगातार अटकलें लगाई जा रही हैं कि आखिरकार भुवनेश्वर कुमार को टीम में शामिल क्यों नहीं किया गया। इसको लेकर पहले कहा गया कि भुवनेश्वर कुमार ने अभी सीमित ओवर्स प्रारूप में वापसी की है, हालांकि क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में वापसी करने के लिये उन्हें अभी भी अपनी फिटनेस को साबित करना बाकी है।

इस बीच शनिवार को अन्य रिपोर्ट सामने आई जिसने सबसे ज्यादा चौंकाने का काम किया। इस रिपोर्ट के अनुसार भुवनेश्वर कुमार को इंग्लैंड के दौरे के लिये इसलिये नहीं चुना गया क्योंकि वह अब टेस्ट क्रिकेट में खेलना नहीं चाहते हैं। भुवनेश्वर कुमार को लेकर सामने आई इस रिपोर्ट ने सभी को चौंकाने का काम किया, हालांकि कुछ ही घंटे बीते होंगे कि इस तेज गेंदबाज ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसको लेकर चुप्पी तोड़ने का काम किया।

और पढ़ें: IND vs SL: एक बार फिर टल सकता है भारत का श्रीलंका दौरा, जानें क्या है कारण

भुवनेश्वर कुमार ने साफ किया है उनके टेस्ट न खेलने को लेकर लिखी जा रही खबरें गलत हैं और वो हमेशा से ही तीनों प्रारूप में भारत का नेतृत्व करने को लेकर तत्पर हैं। इसके साथ ही भुवनेश्वर कुमार ने सूत्रों के आधार पर खबर लिखने से बचने की सलाह भी दे डाली।

उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा,' कई न्यूज आर्टिकल देखने को मिल रहे हैं जिसमें मेरे अब और टेस्ट क्रिकेट में न खेलने की चाहत का जिक्र किया गया है। इन अफवाहों को खत्म करने के उद्देश्य से मैं साफ करना चाहता हूं कि मैं हमेशा से ही अपने आपको तीनों प्रारूप के लिये तैयार रखने में विश्वास रखता हूं, फिर चाहे सेलेक्शन कुछ भी हो और आगे भी यही करता रहूंगा। सुझाव है कि सूत्रों के आधार पर कुछ भी अटकलें न लिखें।'

और पढ़ें: WTC फाइनल में जानें कौन है जीत का दावेदार, ICC मैचों में किसका पलड़ा रहा है भारी, देखें आंकड़े

गौरतलब है कि टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि भुवनेश्वर कुमार अब अपना सारा ध्यान सीमित ओवर्स क्रिकेट पर करना चाहते हैं इसी कारण से वो अब टेस्ट क्रिकेट में नहीं खेलना चाहते हैं। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उनके नजदीक सभी लोगों ने उनके वर्क ड्रिल में बदलाव की पुष्टि की है जिसके अनुसार वो हैवी वेट ट्रेनिंग, व्हाइट बॉल क्रिकेट का कम्फर्ट जोन और टेस्ट क्रिकेट के लंबे स्पैल से दूर चल रहे हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, May 15, 2021, 18:39 [IST]
Other articles published on May 15, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X