न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, फिर से ऊभरी जोफ्रा आर्चर की चोट

Jofra Archer elbow injury resurfaces ahead of NZ Test Series | Oneindia Sports

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 जून से खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। कोहनी की चोट के चलते पिछले 2 महीने से खेल के मैदान से दूर चल रहे तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने हाल ही में काउंटी क्रिकेट में वापसी की थी लेकिन केंट के खिलाफ खेल रहे इस मैच में उनकी चोट फिर से उभर आई है। उल्लेखनीय है कि जनवरी में घर की सफाई करते हुए जोफ्रा आर्चर की कोहनी में कांच घुस गया था जो कि लंबे समय तक उनकी बांह में फंसा रह गया और उससे उबरने के लिये उन्हें सर्जरी से गुजरना पड़ा।

उल्लेखनीय है कि इस सर्जरी के चलते जोफ्रा ऑर्चर इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा नहीं बन पाये और पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गये थे। हालांकि चोट से उबरने के बाद जब ससेक्स की ओर से उन्होंने अपना पहला मैच खेला तो पहली पारी में 29 रन देककर 2 विकेट हासिल किये। यह तेज गेंदबाज दूसरी पारी में सिर्फ 5 ओवर ही फेंक सका और कोहनी में दोबारा सूजन उभरने की शिकायत की।

और पढ़ें: IPL 2021 में खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने पर क्या था SRH के खेमे का हाल, विजय शंकर ने सुनाया किस्सा

मैच के बाद ससेक्स के मुख्य कोच इयान सालिस्बरी ने कहा, ' आज के दिन को देखते हुए यह साफ है कि जोफ्रा आर्चर कल गेंदबाजी नहीं कर पायेगा। आपको इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड से इस बारे में बात करनी होगी। जब भी जोफ्रा आर्चर गेंदबाजी नहीं कर पाते हैं तो एक लीडर के रूप में आप हताश हो जाते हैं, लेकिन ऐसा होता है जब आप खेलते हैं तो चोट भी लग जती है।'

ससेक्स के कोच ने आगे कहा कि वह अब भी मैदान पर वापसी करने के इच्छुक हैं क्योंकि वह चाहता है कि उसे यह मैच खेलने की मंजूरी मिल सके और ससेक्स जीते। वह हमारा खिलाड़ी नहीं है बल्कि देश के लिये खेलता है, ऐसे मे उनके उतरने की मंजूरी हम नहीं दे सकते।

और पढ़ें: बॉल टैम्पिरिंग स्कैंडल पर बैनक्रॉफ्ट ने किया बड़ा खुलासा, कहा- सिर्फ वॉर्नर-स्मिथ और मैं दोषी नहीं थे

आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम को 2 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है जिसके लिये टीम का ऐलान मंगलवार को किया जायेगा। ऐसे में आर्चर का बाहर होना तय नजर आ रहा है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, May 16, 2021, 16:40 [IST]
Other articles published on May 16, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X