क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खबर, अब यहां शुरू होगी T-10 लीग, 29 जुलाई को होगा फाइनल

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में देखने को मिल रहा है। इसका असर अभी तक पूरी तरह से खत्म तो नहीं हुआ, लेकिन कुछ सावधानियों के साथ फिर से पहले जैसा माहाैल बनने लगा है। लोग सड़कों पर घूमते नजर आ रहे हैं तो वहीं अब फिर से क्रिकेट शुरू होने के करीब आ चुका है। ताजिकिस्तान अपने देश में टी10 लीग की शुरूआत करने जा रहा है। टूर्नामेंट 19 जुलाई को शुरू होगा जबकि फाइनल मैच 29 जुलाई को खेला जाएगा।

ताजिकिस्तान में कोरोना से संक्रमण मामले 4,763 आए हैं जिसमें 48 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। इस टूर्नामेंट को बेटबार्टर द्वारा प्रायोजित किया गया है जो स्काई इंफोटेक एन.वी. के ब्रांडों में से एक है। ताइपे, फिनलैंड, वानुअतु और ऑस्ट्रेलिया अन्य देश हैं जहां क्रिकेट को T10 और T20 क्रिकेट के साथ फिर से शुरू किया गया है। इंग्लैंड के साथ तीन जुलाई से शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज का सामना करने के साथ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट भी पटरी पर लौटने वाला है। कैरेबियाई टीम यूनाइटेड किंगडम भी पहुंच चुकी है।

प्लस-साइज मॉडल MMA के रिंग में उतरने को तैयार, तोड़ना चाहती है बड़ा रिकाॅर्ड

11 दिनों में 33 मैच खेले जाएंगे
टी10 लीग में 11 दिनों में कुल 33 मैच खेले जाएंगे। प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली छह टीमें हैं - वाहदत सुपरगिएंट, खुजंद चैलेंजर, कुलोब नाइट राइडर्स, खल्टन रॉयल्स, नोराक वारियर्स और दुशांबे किंग्स। ये सभी पक्ष लीग चरण में दो बार एक-दूसरे का सामना करेंगे, इससे पहले शीर्ष चार पक्ष सेमीफाइनल में जगह बना लेंगे।

इस दिग्गज क्रिकेटर ने कहा- कोहली की बराबरी करने में बाबर आजम को लगेंगे 5 साल

सभी मैच वाहदत ग्राउंड दुशांबे में खेले जाएंगे। शेड्यूल, खिलाड़ी का विवरण और मैचों का समय जल्द ही जारी होने की उम्मीद है। धीरे-धीरे और लगातार क्रिकेट के साथ, यह लीग फिर से उत्साही प्रशंसकों के लिए ताजी हवा की सांस है। ट्रॉफी में शॉट लगाने का लक्ष्य रखने वाली छह टीमों के साथ, उम्मीद करते हैं कि मैचों का बारीकी से मुकाबला किया जाएगा और यह देखना दिलचस्प होगा कि 29 जुलाई को कौन सा पक्ष शीर्ष पर आता है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: t10 cricket coronavirus
Story first published: Thursday, June 11, 2020, 9:06 [IST]
Other articles published on Jun 11, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X