सौरव गांगुली पर बनेगी बायोपिक, यह 'एक्टर' निभा सकता है किरदार

नई दिल्ली। सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी और मोहम्मद अजहरुद्दीन के बाद, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के ऊपर भी बायोपिक बनने जा रही है। गांगुली जब से बीसीसीआई अध्यक्ष बने हैं तो लगातार चर्चा हो रही है कि उनके जीवन पर भी फिल्म बनेगी। हालांकि कई बार इन खबरों का खंडन किया गया, लेकिन इस बार गांगुली ने खुद कहा कि उनके क्रिकेट सफर पर बायोपिक बनने जा रही है।

आज से 19 साल पहले शुरू हुई थी गांगुली की 'दादागिरी', सहम गए थे 'अंग्रेज'आज से 19 साल पहले शुरू हुई थी गांगुली की 'दादागिरी', सहम गए थे 'अंग्रेज'

इतने करोड़ का रखा गया है बजट

इतने करोड़ का रखा गया है बजट

गांगुली ने कहा, ''हां, मैं बायोपिक को लेकर सहमत हूं। यह हिंदी में है, लेकिन मैं अभी निर्देशक का नाम नहीं बता सकता। सब कुछ ठीक होने में कुछ और दिन लगेंगे।" माना जा रहा है कि बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर उन्हें ऑन-स्क्रीन खेलने की दौड़ में सबसे आगे हैं, जबकि फिल्म के लिए बजट 200-250 करोड़ तक का रखा गया है।

गांगुली की भूमिका निभाने के लिए बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर कतार में

गांगुली की भूमिका निभाने के लिए बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर कतार में

पहले की रिपोर्ट्स में कहा गया था कि अभिनेता ऋतिक रोशन भारत के प्रमुख फिल्म प्रोडक्शन हाउसों में से एक, धर्मा प्रोडक्शंस के सहयोग से अपनी भूमिका निभाने के लिए तैयार थे। हालांकि, न तो गांगुली और न ही ऋतिक ने उन खबरों पर कोई प्रतिक्रिया दी। विशेष रूप से, गांगुली को पहले प्रसिद्ध बॉलीवुड फिल्म निर्माता एकता कपूर और फॉक्स स्टार स्टूडियो ने भी संपर्क किया था। हालांकि, पूर्व कप्तान उन प्रस्तावों को ठुकराकर खुश थे। जहां तक ​​मौजूदा प्रोजेक्ट का सवाल है, जिसे शुरुआती चरण में समझा जाता है, एक अनाम प्रोडक्शन हाउस के साथ कई बैठकों के बाद रणबीर कपूर के नाम की पुष्टि खुद गांगुली ने की है।

फिलहाल तारीख की नहीं की गई पुष्टि

फिलहाल तारीख की नहीं की गई पुष्टि

सूत्रों के अनुसार, एक युवा खिलाड़ी के रूप में गांगुली का जीवन और एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बनना, फिर राष्ट्र के क्रिकेट सेटअप में विभिन्न प्रशासनिक भूमिकाएं निभाने से पहले राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करना सभी को फिल्म में दिखाया जाएगा। हालांकि फिल्म की रिलीज की तारीख की पुष्टि नहीं की गई है, अगर सब कुछ योजना के अनुसार होता है, तो परियोजना जल्द ही शुरू हो सकती है, क्योंकि वर्तमान में स्क्रिप्ट पर काम किया जा रहा है। गांगुली की कहानी क्रिकेट की सबसे प्रेरक कहानियों में से एक रही है। उन्होंने फिक्सिंग कांड के बाद कप्तानी की कमान संभाली और टीम को ऐतिहासिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए अहम काम किया। गांगुली के करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि 2002 में इंग्लैंड को हराकर नेटवेस्ट ट्राॅफी जीतना माना जाता है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, July 13, 2021, 14:54 [IST]
Other articles published on Jul 13, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X