ब्रैड हाॅग ने चुनी IPL 2021 की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग XI, इसे बनाया कप्तान

नई दिल्ली। 4 मई को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें संस्करण को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था। हालांकि टूर्नामेंट 29 मैच बेहद रोमांचक रहे जिन्होंने दर्शकों का खूब मनोरंजन करवाया। कई युवा खिलाड़ियों द्वारा भी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला तो बल्लेबाज फ्लाॅप रहे। विभिन्न खिलाड़ियों द्वारा दिए गए प्रदर्शन के आधार पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रैड हॉग आईपीएल 2021 की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन चुनी है।

ओपनिंग जोड़ी के साथ शुरुआत करते हुए हॉग ने दिल्ली कैपिटल्स की जोड़ी पृथ्वी शॉ और शिखर धवन को चुना। शॉ और धवन दोनों पूरे लीग में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में थे और आईपीएल 2021 में डीसी की सफलता के पीछे उनका धमाकेदार प्रदर्शन था, जबकि शिखर 380 रन के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे, शॉ चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

ये दो बल्लेबाज महान हैं, सभी युवा खिलाड़ी इनकी नकल करते हैं : जहीर

तीसरे स्थान पर राजस्थान रॉयल के नए कप्तान संजू सैमसन हैं। अन्य सत्रों के विपरीत, सैमसन ने 2021 संस्करण में अपनी कुछ स्थिरता दिखाई। इस प्रकार वह सात मैचों में 46.17 की औसत से 277 रन बनाने में सफल रहे। घटनाओं के एक आश्चर्यजनक मोड़ में, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने युवा ऋषभ पंत को अपने पक्ष के कप्तान के रूप में नामित किया। ऋषभ की अगुआई में डीसी आठ मैचों में छह जीत के साथ अंक तालिका में शान से शीर्ष पर बैठे थे। जहां तक ​​बल्लेबाजी का सवाल है, 23 वर्षीय पंत ने आठ मुकाबलों में 213 रन बनाए। ऋषभ के बाद आरसीबी के विकेटकीपर-बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को चुना गया।

इन 3 भारतीयों के लिए टेस्ट में वापसी करना है मुश्किल, कभी खेले थे जबरदस्त

ब्रैड हॉग ने रवींद्र जडेजा और सैम कुरेन को अपनी प्लेइंग इलेवन में दो ऑलराउंडर के रूप में नामित किया। जडेजा और कुरेन दोनों ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मैच खेले और बल्ले और गेंद के साथ सबको प्रभावित किया। सनराइजर्स हैददराबाद के राशिद खान और मुंबई इंडियंस के राहुल चाहर को दो स्पिनरों के रूप में जगह मिली। जहां तक ​​पेस अटैक की बात है, डीसी के अवेश खान और एमआई के जसप्रीत बुमराह को शामिल किया।

ये हैं सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले टाॅप-10 क्रिकेटर्स, भारतीय खिलाड़ी हैं पीछे

हॉग की सर्वश्रेष्ठ आईपीएल 2021 XI
पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, संजू सैमसन, ऋषभ पंत (डब्ल्यूके) (कप्तान), एबी डिविलियर्स, रवींद्र जडेजा, सैम कुरेन, राशिद खान, राहुल चाहर, अवेश खान, जसप्रीत बुमराह

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: brad hogg ipl ipl 2021 rishabh pant
Story first published: Friday, May 14, 2021, 10:53 [IST]
Other articles published on May 14, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X