ब्रायन लारा ने चुने RCB के 3 खिलाड़ी, जिन्हें करना चाहिए रिटेन

नई दिल्ली। ब्रायन लारा ने ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल को आईपीएल 2022 में बनाए रखने के लिए आरसीबी के लिए अपनी तीन पसंद के रूप में नामित किया और एबी डिविलियर्स को अपनी सूची से बाहर कर दिया। अपने कारण का हवाला देते हुए, लारा ने कहा कि डिविलियर्स की उम्र कम नहीं हो रही है और वह आईपीएल के अलावा किसी भी क्रिकेट लीग में शामिल नहीं है।

आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सफर आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हार के साथ समाप्त हुआ। विराट कोहली की आईपीएल कप्तानी का कार्यकाल भी समाप्त हो गया। इससे पहले, टूर्नामेंट के दूसरे चरण से पहले कोहली ने घोषणा की थी कि वह आईपीएल के 14वें संस्करण के समापन के बाद आरसीबी के कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे। 2008 में आईपीएल के उद्घाटन सत्र के बाद से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एक भी खिताब नहीं जीता है।

2022 सीजन के लिए एक मेगा नीलामी होगी, और जैसा कि रिपोर्टों से पता चलाहै, यह दिसंबर 2021 और जनवरी 2022 के बीच हो सकती है। अधिकांश बड़े नाम मेगा नीलामी के लिए उपलब्ध होंगे। फ्रेंचाइजी को केवल तीन खिलाड़ियों को बनाए रखने की अनुमति होगी। आईपीएल 2022 के लिए आरसीबी को किन तीन खिलाड़ियों को रिटेन करना चाहिए, इसका जवाब वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर ब्रायन लारा ने दिया। उन्होंने कहा कि ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल को आगामी सीजन के लिए रिटेन करना चाहिए और उन्होंने एबी डिविलियर्स को अपनी सूची से बाहर कर दिया है।

यह भी पढ़ें- 39 रन: विराट कोहली ने एक ही स्कोर के साथ शुरू और खत्म की RCB की कप्तानी

लारा ने क्रिकेट डॉट कॉम को बताया, "मुझे लगता है कि उन्हें कुछ कड़े फैसले लेने होंगे। बेशक, मैक्सवेल आए हैं और उनके कोचों ने उनके बारे में क्या कहा है, यह सुनकर, उन्होंने काफी कुछ दिया है जो उनसे अपेक्षित था। विराट कोहली एक फ्रेंचाइजी विजेता हैं। वो फिर से टीम बने रहने वाला है। मैं दूसरी पसंद के रूप में मैक्सवेल के साथ जाऊंगा। और साथ ही, शायद पडिक्कल जैसा खिलाड़ी।"

एबी डिविलियर्स ने आईपीएल 2021 में 15 मैचों में 31.30 की औसत से 313 रन बनाए, लेकिन यूएई लेग उनके लिए निराशाजनक रहा है। डिविलियर्स को अपनी पसंद की सूची से बाहर करने के पीछे का कारण बताते हुए, लारा ने कहा कि डिविलियर्स की उम्र कोई कम नहीं हो रही है और वह आईपीएल के अलावा किसी भी क्रिकेट लीग में शामिल नहीं है। लारा ने कहा, "आप एबी डिविलियर्स को क्यों रिटेन करना चाहेंगे जब वह रन ही नहीं बना रहे हैं। अगर डिविलियर्स पूरे साल छह सप्ताह क्रिकेट खेल रहे हैं और अगर आपको लगता है कि वह हर बार आईपीएल के लिए तैयार होने जा रहा है, तो फिर आप उन्हें टीम में रखें लेकिन हमने क्रिस गेल को देखा है उसकी उम्र 42 साल हो गई है, लेकिन वो फिर भी हर साल खेलने के लिए कई टूर्नामेंट खेलता है और अभी भी वह संघर्ष करता है।''

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 18 - October 26 2021, 03:30 PM
दक्षिण अफ्रीका
वेस्टइंडीज
Predict Now

Read more about: brian lara ipl 2021 ipl 2022 rcb
Story first published: Tuesday, October 12, 2021, 22:55 [IST]
Other articles published on Oct 12, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X