CA नहीं कर सका सिराज और बुमराह पर नस्लीय टिप्पणी करने वाले की पहचान- रिपोर्ट

नई दिल्लीः क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी से कहा है कि वह उन दर्शकों की पहचान करने में असमर्थ रहा, जिन्होंने सिडनी टेस्ट के दौरान नस्लीय रूप से भारतीय खिलाड़ियों के साथ दुर्व्यवहार किया था और जिन छह दर्शकों को स्टैंड से हटा दिया गया था, वे असली अपराधी नहीं थे, मंगलवार को एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है।

'द एज' ने बताया कि सीए जांचकर्ताओं ने "मोहम्मद सिराज को नस्लीय रूप से अपमानित करने के सिडनी टेस्ट के दौरान सीट से छह लोगों को निष्कासित कर दिया है।" सीए ने जांच के बाद आईसीसी को निष्कर्ष भेजा है। ICC ने रिपोर्ट को दर्ज करने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को 14 दिन का समय दिया था।

"सीए, जिसे एनएसडब्ल्यू पुलिस की अंतिम रिपोर्ट का इंतजार है, इस बात से संतुष्ट है कि टेस्ट की चौथी दोपहर को क्लाइव चर्चिल और ब्रेवॉन्ग के निचले टियर से बाहर निकले छह लोगों ने नस्लीय टिप्पणी नहीं की थी, "अखबार ने कहा।

राशिद खान का ऑलराउंड खेल, अफगानिस्तान ने 3-0 से किया आयरलैंड का सूपड़ा साफ

"रिपोर्ट (सीए टू आईसीसी) का कहना है कि जब उनका मानना ​​था कि खिलाड़ियों के साथ नस्लीय दुर्व्यवहार किया गया है, तो सीए जांचकर्ता दोषियों की पहचान करने में असमर्थ थे।"

तीसरे टेस्ट के चौथे दिन 10 जनवरी को कुछ मिनट के लिए खेलो को रोक दिया गया था, जब सिराज ने भीड़ की ओर से नस्लीय दुर्व्यवहार की शिकायत की थी। इसने सुरक्षाकर्मियों को स्टैंड में घुसने और छह लोगों को बाहर खदेड़ने का काम किया।

बीसीसीआई ने एक औपचारिक शिकायत दर्ज की थी और सीए ने माफी की पेशकश की थी।

समाचार पत्र की रिपोर्ट में कहा गया है कि सीए ने कई भारतीय खिलाड़ियों का साक्षात्कार लिया और दर्शकों से गवाहियां लीं, उनमें से सीए से उन लोगों से भी संपर्क किया, जो उन्होंने मैच के दौरान देखा और सुना।

अखबार ने कहा, "अब सूत्रों का कहना है कि भारतीयों ने इस आधार पर चेतावनी दी थी कि जब तक उनकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं होगी, तब तक वे फिर से नहीं खेलेंगे।"

अपनी शिकायत में, BCCI ने आरोप लगाया था कि सिडनी में मैच के दौरान लगातार दो दिनों तक सिराज और उनके वरिष्ठ पेस पार्टनर जसप्रीत बुमराह के साथ नस्लीय दुर्व्यवहार किया गया था।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, January 27, 2021, 9:49 [IST]
Other articles published on Jan 27, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X