कैंसर को मात दे चुके युवराज ने संजय दत्त को बताया फाइटर, अभिनेता के लिए कही ये बात

Yuvraj Singh calls Actor Sanjay Dutt 'A fighter' after lung cancer diagnosis | Oneindia Sports

नई दिल्ली: मंगलवार देर रात को बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त को स्टेज 3 फेफड़े के कैंसर का पता चला और यह चिंताजनक खबर थी इसलिए तुरंत ही उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए सभी ने शुभकामनाएं दी जिसमें भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह, जो खुद एक कैंसर से बचे हैं, ने दत्त को प्रोत्साहन दिया।

08 अगस्त को दत्त ने सांस फूलने और बेचैनी की शिकायत की थी जिसके कारण उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। COVID-19 के लिए भी उनका परीक्षण किया गया, जिसकी रिपोर्ट नकारात्मक आई। उन्हें 10 अगस्त को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।

संजय दत्त को तीसरी स्टेज का फेफड़े का कैंसर-

संजय दत्त को तीसरी स्टेज का फेफड़े का कैंसर-

फिर 11 अगस्त को फिल्म समीक्षक कोमल नाहटा ने ट्विटर पर दत्त के फेफड़े के कैंसर से पीड़ित होने की खबर की घोषणा की, इससे पहले रिपोर्ट में यह कहा गया था कि अभिनेता का कैंसर तीसरे चरण में है।

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज रहे युवराज ने खुद फेफड़ों में ट्यूमर से लड़ने और उसको हराने की यात्रा सफलतापूर्वक तय की है। ऐसे में युवराज से बेहतर और कौन इंसान हो सकता है जो इस समय बॉलीवुड अभिनेता का मोटिवेट करता। युवराज ने ट्विटर पर दत्त के लिए प्रार्थना करते हुए जो शब्द कहे वो इस प्रकार थे-

कैंसर फाइटर युवराज ने किया ये ट्वीट-

कैंसर फाइटर युवराज ने किया ये ट्वीट-

युवराज ने लिखा, "आप हैं, हमेशा रहेंगे और हमेशा एक लड़ाकू @duttsanjay रहेंगे। मैं जानता हूं कि इससे होने वाला दर्द क्या है, लेकिन मैं जानता हूं कि आप मजबूत हैं और इस कठिन दौर को देखेंगे। मेरी प्रार्थना और आपके शीघ्र स्वस्थ होने की शुभकामनाएं।"

रॉस टेलर को नहीं है यकीन, भारत में होने वाला 2021 T20 वर्ल्ड कप खेलेंगे या नहीं

हालांकि यह बताया गया है कि कैंसर तीसरे चरण में है, यह फिर भी ठीक होने की स्थिति में है लेकिन दत्त को तत्काल और कठोर उपचार से गुजरना होगा, जिसके लिए वह जल्द ही संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए उड़ान भरने वाले हैं।

संजय दत्त ने किया है जल्दी ही लौटने का वायदा-

संजय दत्त ने किया है जल्दी ही लौटने का वायदा-

इससे पहले मंगलवार को, दत्त ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था: "हाय दोस्तों, मैं चिकित्सा उपचार के लिए काम से एक छोटा ब्रेक ले रहा हूं। मेरा परिवार और दोस्त मेरे साथ हैं और मैं अपने शुभचिंतकों से आग्रह करता हूं कि वे चिंता न करें या अनावश्यक रूप से अटकलें न लगाएं। आपके प्यार और शुभकामनाओं के साथ, मैं जल्द ही वापस आऊंगा! "

युवराज सिंह की कैंसर यात्रा:

युवराज सिंह की कैंसर यात्रा:

युवराज के बारे में कहा जाता है कि उनके बाएं फेफड़े में कैंसर का ट्यूमर था, जिसकी पुष्टि 2011 में सेमिनोमा फेफड़े के कैंसर से हुई थी। युवराज ने तब बोस्टन और अमेरिका के इंडियानापोलिस में कीमोथेरेपी कराने का फैसला किया था। मार्च 2012 में कीमोथेरेपी के तीन पूर्ण चक्रों से गुजरने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई।

युवराज ने खुद स्वीकार किया था कि उन्होंने 2011 के विश्व कप में भारत के लिए खेलते समय इस बीमारी के मजबूत संकेत देखना शुरू कर दिया था, लेकिन वह उन्हें अनदेखा करते रहे।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, August 12, 2020, 8:43 [IST]
Other articles published on Aug 12, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X