'चार अंगुलियों से बल्ला पकड़कर खेला'- गाबा पारी की चुनौती पर पुजारा का खुलासा

Cheteshwar Pujara Gabba test final inning नई दिल्लीः ब्रिस्बेन टेस्ट मैच (Brisbane Test Match) की चौथी पारी के दौरान पुजारा को हेजलवुड और कमिंस की लगभग 10 गेंदों ने चोट पहुंचाई थी जो उन्होंने अपने शरीर पर खाई। लेकिन सबसे बुरी तरह चोटिल किया उस गेंद ने जो सीधे उछलकर उनके दस्तानों पर टकराई और झन्नाहट में पुजारा का पूरा हाथ कांप गया, हाथ से बल्ला छूट गया और बल्लेबाज के चेहरे पर गंभीर दर्द के निशान मौजूद थे। पुजारा ने कहा कि वे मेलबर्न से ही चोटिल थे।

पुजारा ने हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक साक्षात्कार में कहा, "उंगली की चोट के साथ, मेरे लिए बल्लेबाजी करना आसान नहीं था। मैं कुछ दर्द में था। मेलबर्न में अभ्यास सत्र के दौरान यह हुआ।"

"जब मैं सिडनी और ब्रिसबेन में बल्लेबाजी कर रहा था, तब बल्ले को पकड़ना आसान नहीं था। जब मैं ब्रिस्बेन में फिर से हिट हुआ, तो और दर्द हुआ। मुझे चार उंगलियों से बल्ले को पकड़ना था। यह स्वाभाविक नहीं था। चीजें तब भी बहुत अच्छी तरह से काम कर गई, "उन्होंने कहा।

IPL 2021: मुंबई इंडियंस ने ट्रायल के लिए बुलाया नागालैंड का 16 साल का करामाती स्पिनर

पुजारा ने कहा कि मैच की स्थिति को देखते हुए वह ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को अपना विकेट नहीं देना चाहते थे। पुजारा ने स्वीकार किया कि वह पुल शॉट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी नहीं हैं, इसलिए गेंदबाजों की उन गेंदों को शरीर पर खाने का फैसला किया।

उन्होंने कहा, "दूसरी पारी में, जो मैं खेल रहा था, मैच की स्थिति को देखते हुए शॉट एक बढ़िया विकल्प नहीं था। मेरा पुल-शॉट सर्वश्रेष्ठ में से एक नहीं है। ऐसा नहीं है कि मैं पुल शॉट नहीं खेल सकता, लेकिन मैं उस समय यह जोखिम नहीं ले सकता था।

पुजारा ने अपने खेल की योजना के पांचवें और अंतिम दिन को स्पष्ट करते हुए कहा, "जिस तरह से खेल चल रहा था उसमें मेरे विकेट की कीमत चौके मारने से ज्यादा थी। गेंद को डिफेंड करना या उछाल के शीर्ष पर पहुंचना जोखिम भरा था।"

चौथी पारी में पुजारा ने 56 रन 244 गेंदों पर किए। इस मैच में भारत ने 328 रनों का पीछा करते हुए कुल मिलाकर शानदार पारी खेली और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2-1 से हासिल की।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, January 28, 2021, 15:07 [IST]
Other articles published on Jan 28, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X