अफगानिस्तान को जीतते देख खुशी से नाच उठे बच्चे, वीडियो हुआ वायरल

नई दिल्ली। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने एकमात्र टेस्ट में बांग्लादेश को 224 रनों से हराकर मैच अपने नाम कर लिया। राशिद खान की कप्तानी में टीम ने ना सिर्फ जीत हासिल की बल्कि विश्व रिकाॅर्ड की बराबरी भी की। अफगानिस्तान शुरूआती तीन टेस्ट में 2 मैच जीतने वाली आस्ट्रेलिया के साथ संयुक्त रूप से पहली टीम बन गई है। इससे पहले अफगानी टीम आयरलैंड को भी हरा चुकी है। वहीं भारत को दूसरी जीत 30वां मैच खेलते हुए मिली थी। अफगानिस्तान की जीत से उनके फैंस में खुशी की लहर दाैड़ी हुई है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें बच्चे टीम के जीतते हुए खुशी से नाचते नजर आ रहे हैं।

VIDEO : बोट बुक करवाने के बाद ड्वेन ब्रावो के साथ जमकर नाचे शाहरुख खान

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व मुख्य कार्यकारी शफीक स्टानिकजई ने दिल छू लेने वाला वीडियो शेयर किया है। जिसमें बच्चे टीवी के सामने डांस करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने लिखा- 'राष्ट्र के रूप में इसका यही अर्थ है। अफगानिस्तान टीम को बहुत सारा प्यार. राशिद खान आप सच में क्रिकेट सुपरस्टार हैं। मोहम्मद नबी इससे बेहतर आपका आखिरी टेस्ट नहीं हो सकता।' किसी को उम्मीद नहीं थी कि अफगानिस्तान इतना बेहतरीन परफॉर्म करेगी और मजबूत टीम मानी जा रही बांग्लादेश को हरा देगी। जैसे ही अफगानिस्तान ने मैच जीता तो अफगानी फैन्स ने जमकर जश्न मनाया।

बता दें कि इस मैच में कप्तान राशिद खान छाए, जिन्होंने एक अर्धशतक के साथ 11 विकेट चटकाए। अफगानिस्तान ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। अफगानिस्तान ने पहली पारी में 342 रन बनाए। इसके बाद बांग्लादेश पहली पारी में 205 रन ही बना सकी। राशिद ने पहली पारी में 5 विकेट अपने नाम किए। दूसरी पारी में अफगानिस्तान ने 260 रन बनाते हुए बांग्लादेश के सामने 398 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में बांग्लादेश की दूसरी पारी 61.4 ओवर में 173 रनों पर ही सिमट गई और अफगानिस्तान ने 224 रनों से मैच अपने नाम कर लिया।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, September 10, 2019, 19:45 [IST]
Other articles published on Sep 10, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X