हम कंगारूओं की बैंड बजाकर आए, अब कोई इसके बारे में बात नहीं करता : रवि शास्त्री

kohli
Photo Credit: SCREENGRAB/BCCI

Coach Ravi Shastri : नई दिल्ली। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराकर बाॅर्डर गावस्कर ट्राॅफी (Border Gavaskar Trophy) पर कब्जा किया। ब्रिस्बेन में हुए सीरीज के आखिरी मैच में भारत की रोमांचक जीत रही थी। ऑस्ट्रेलियाई टीम पिछले 32 वर्षों में ब्रिस्बेन के गाबा मैदान में नहीं हारी थी, इसलिए यह डर था कि नए खिलाड़ियों के साथ उतरने वाली भारतीय टीम इस बार भी हार जाएगी। लेकिन भारत इन सभी मान्यताओं और इतिहास को तोड़कर मैच जीता।

इसके बाद, भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन की प्रशंसा की। लेकिन जैसे ही उन्होंने मैच के बारे में बात की तो उनकी जुबान फिसल गई। उनके मजाकिया बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। स्टार स्पोर्ट्स को दिए एक साक्षात्कार में, शास्त्री ने ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम के प्रदर्शन पर चर्चा की। शास्त्री ने कहा कि 2018 में, भारत ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर टेस्ट सीरीज (Test Series) जीती। फिर भी क्रिकेट अफिसडोस और विशेषज्ञ भारत की जीत से बहुत खुश नहीं थे। लेकिन इस बार स्थिति उलट है।

वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें

उन्होंने कहा, "जब हमने पिछली बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था और जीता था। उस समय, लोग कह रहे थे कि स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर जैसे खिलाड़ी टीम में नहीं थे। लेकिन इस बार जहां अधिक अनुभवी खिलाड़ी हमारी टीम में उपलब्ध थे। फिर भी, हम कंगारूओं की बैंड बजाकर आए। अब कोई भी इसपर बात नहीं कर रहा है। " शास्त्री के साथ, भारतीय कप्तान विराट कोहली भी साक्षात्कार में उपस्थित थे। इस मौके पर कोहली ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में जीत बहुत खास थी। उन्होंने युवा क्रिकेटरों के प्रदर्शन की भी प्रशंसा की।

IPL Auction 2021 : इन 11 खिलाड़ियों का बेस प्राइस है 2 करोड़, लिस्ट में 2 भारतीय भी शामिल

भारत अब ऑस्ट्रेलिया का अपना दौरा पूरा करने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेल रहा है। यह श्रृंखला 5 फरवरी से शुरू हुई है। पहले बल्लेबाजी करते हुए, दर्शकों ने पहले दिन के अंत में तीन विकेट पर 263 रन बनाए। कप्तान जो रूट और बेन स्टोक्स बल्लेबाजी कर रहे हैं। मैच 9 फरवरी को समाप्त होगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, February 6, 2021, 11:55 [IST]
Other articles published on Feb 6, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X