IPL 11: रिकी पोंटिंग का ये रवैया दिल्ली डेयरडेविल्स को जीत दिलाएगा

Posted By:
IPL 11: रिकी पोंटिंग का ये रवैया दिल्ली डेयरडेविल्स को जीत दिलाएगा

नई दिल्ली। रविवार 7 अप्रैल से आईपीएल के 11वें सीजन का आगाज हो जाएगा। सीजन की शुरुआत से पहले सभी टीमें खुद को तैयार करने में लगी है। सीजन का पहला मुकाबला दो साल बाद वापसी कर रही चेन्नई सुपरकिंग्स और गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के बीच होगा। हालांकि इस बार वैसे तो लगभग सभी टामें बैलेंस्ड हैं लेकिन दिल्ली डेयरडेविल्स नए अवतार में उतरेगी। कप्तान से लेकर कोच सब नए और लीजेंड हैं। जहां कप्तानी गौतम गंभीर के हाथों में है तो वहीं टाम के कोच रिकी पोटिंग है। पोंटिंग टीम के साथ कुछ समय पहले ही जुड़े और खिलाड़ियों को तैयार कर रहे हैं।

हालांकि भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का मानना है कि रिकी पोंटिंग का विरोधी को कोई मौका नहीं देने का रवैया दिल्ली डेयरडेविल्स को पहला आईपीएल खिताब के अभियान में काफी मददगार साबित हो सकता है। मुख्य कोच पोंटिंग चार दिन पहले ही डेयरडेविल्स के साथ जुड़े हैं और ऐसा लगता है कि भारत के युवा खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के इस दो बार के विश्व विजेता कप्तान से काफी प्रभावित हैं।

डेयरडेविल्स की टीम अब तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रही है और फ्रेंचाइजी को उम्मीद है कि पोंटिंग इसे बदल पाएंगे। पोंटिंग के मार्गदर्शन में मुंबई इंडियन्स ने 2015 में आईपीएल खिताब जीता था। अय्यर ने खुलासा किया कि पोंटिंग ने अपने पहले भाषण से ही किस तरह टीम में जोश भर दिया।

अय्यर ने कहा, ''अब तक सब कुछ काफी अच्छा रहा है। वो काफी आक्रामक है। उसके पास सकारात्मक मानसिकता है। जब उन्होंने हमारे साथ बात की तो हम सभी जोश से भर गए। अय्यर ने बताया कि पॉन्टिंग ने टूर्नामेंट जीतने पर काफी ध्यान दिया है। अय्यर ने कहा, ''पॉन्टिंग ने कहा कि हम यहां जीतने के लिए आए हैं। उनकी मानसिकता जीतने की है, प्रक्रिया की नहीं। आम तौर पर सभी आकर प्रक्रिया के बारे में काफी बात करते हैं लेकिन उसके दिमाग में सिर्फ एक चीज है और वो है जीत दर्ज करना।'' गौतम गंभीर की अगुआई वाली टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है। टीम में अंडर 19 विश्व कप के स्टार खिलाड़ी पृथ्वी शा और अभिषेक शर्मा भी शामिल हैं।

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, April 3, 2018, 12:29 [IST]
Other articles published on Apr 3, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट