कोरोना से लड़ाई मे उतरे सचिन तेंदुलकर-दिल्ली कैपिटल्स की टीम, दान किये 2.5 करोड़

Sachin Tendulkar donates Rs 1 crore to ‘Mission Oxygen’ for Covid-19 patients | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। भारत में इस समय कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है जिसके चलते हर रोज लगभग 3 लाख से ज्यादा नये केस सामने आ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में भारत में 3,79, 257 नये केस सामने जिसके बाद सक्रिय मामलों की संख्या करीब 30 लाख पहुंच गई है। इस महामारी के चलते भारत का हेल्थ केयर सिस्टम चरमरा गया है और कई अस्पताल में ऑक्सिजन और कुछ जरूरी दवाओं की शॉर्टेज देखने को मिल रही है। इस बीच कई दिग्गज खिलाड़ियों ने ऑक्सीजन की आपूर्ति को दूर करने के लिये सामने आ रहे हैं और मदद के लिये हाथ बढ़ा रहे हैं।

इस फेहरिस्त में भारतीय क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने गुरुवार एक करोड़ रुपये का डोनेशन किया है ताकि कोरोना संक्रमित मरीजों के लिये ऑक्सीजन कंटेनर्स मंगाया जा सके। तो वहीं पर आईपीएल की फ्रैंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने भी 1.5 करोड़ रुपये का दान किया है।

और पढ़ें: IPL के बायोबबल पर दिये विवादित बयान से पलटे एडम जंपा, बयान जारी कर दी सफाई

सचिन तेंदुलकर ने दिल्ली-एनसीआर आधारित व्यवसायिक कैंपेन मिशन ऑक्सीजन में यह करोड़ रुपये डोनेट किये हैं जो कि ऑक्सिजन कंटेनर्स का इंपोर्ट कर जरूरतमंद अस्पतालों में दान करने का काम कर रही है। वहीं पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने दिल्ली-एनसीआर आधारित एनजीओ हेमकुंट फाउंडेशन और द उदय फाउंडेशन को 1.5 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देने का काम किया है।

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से डोनेट की गई इस रकम का इस्तेमाल ऑक्सीजन सिलेंडर्स मंगाने और कोविड वेलनेस किट मुहैया कराने के लिये किया जायेगा। इसी महीने कोरोना वायरस से उबरकर घर लौटे सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर कर इस मुहीम की तारीफ की।

और पढ़ें: 'वो अच्छा खिलाड़ी पर बेकार कप्तान', सहवाग ने बताया कौन है आईपीएल का बुरा कैप्टेन

उन्होंने लिखा,'कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने हमारे हेल्थ केयर सिस्टम पर जबरदस्त दबाव बनाया हुआ है। इस मुश्किल समय में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिये ऑक्सीजन मुहैया कराने की दरकार है। ऐसे समय पर सामने आकर लोगों को मदद करते हुए देखना अच्छा लगता है। 250 युवा व्यवसायियों के एक ग्रुप ने मिशन ऑक्सीजन की शुरुआत की है जो कि ऑक्सीजन कंटेनर्स इंपोर्ट कर जरूरत मंद अस्पताल में वितरित करने का काम करती है। मैं भी इस मुहीम में अपना सहयोग देकर लोगों तक ज्यादा से ज्यादा ऑक्सीजन पहुंचने में अपनी मदद में सहयोग दे रहा हूं।'

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, April 29, 2021, 20:47 [IST]
Other articles published on Apr 29, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X