कोरोनावायरस से जागरूकता के लिए डरैन सैमी ने अपनाया अनोखा तरीका- VIDEO

नई दिल्ली: कोरोनावायरस के प्रकोप ने पूरी दुनिया को पूरी तरह से अराजकता में छोड़ दिया है और खेल के मैदान को भी नहीं बख्शा है। क्रिकेट मैचों - अंतरराष्ट्रीय और घरेलू को इस महामारी के कारण निलंबित कर दिया गया है जिसने 2.4 लाख को प्रभावित करते हुए दुनिया भर में अब तक लगभग 10,000 जिंदगियों को छीन लिया है।

भारत में, लोकप्रिय इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को भी निलंबित कर दिया गया है।

लोगों को अधिक से अधिक समय तक घर के अंदर रहने की सलाह दी गई है जबकि चीन, इटली और ईरान जैसे देश महामारी को रोकने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। पेशेवर क्रिकेटरों ने टूर्नामेंट और श्रृंखला के बंद होने पर खुद को घर में रखने के लिए प्रेरित किया है साथ ही वे पूरी कोशिश कर रहे हैं कि वे स्वस्थ रहने के तरीके के बारे में अपने प्रशंसकों में जागरूकता फैलाएं।

वेस्टइंडीज के हरफनमौला डेरेन सैम को गेल की तरह रंगीन मिजाज के रूप में जाना जाता है, वे हाल ही में COVID-19 के बारे में जागरूकता फैलाने की मुहिम में शामिल हुए और उन्होंने ऐसा मजेदार अंदाज के साथ किया। 36 वर्षीय खिलाड़ी को हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) 2020 में देखा गया था।

सुनील गावस्कर ने कहा- ICC T20 वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं होंगे एमएस धोनी

उन्होंने ताजा वीडियो के जरिए इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया जिसमें वह एक स्टाइलिश गॉगल पहने सार्वजनिक रूप से चलते हुए दिखाई दे रहे हैं और एयर-फिल्टरिंग मास्क भी लगा रखा है। खिलाड़ी को इस रूप में पहचाना नहीं जा सका है और उन्होंने इसे कैप्शन दिया: "Me vs # covid_19"

View this post on Instagram

Me vs #covid_19

A post shared by daren (@darensammy88) on

डेरेन सैमी ने टी 20 में वेस्ट इंडीज के दो विश्व खिताब जीते हैं। उन्होंने पीएसएल की शुरुआत पेशावर जाल्मी के कप्तान के रूप में की थी, जिसे उन्होंने कुछ साल पहले खिताब भी दिलाया था। लेकिन टूर्नामेंट के बीच में खराब फॉर्म के कारण उन्होंने पद छोड़ दिया। अनुभवी पेसर वहाब रियाज ने सैमी की जगह ली जो फ्रैंचाइजी के मुख्य कोच बन गए।

पीएसएल को भी कोरोनावायरस के चलते फाइनल मुकाबले से पहले ही बंद कर दिया गया था।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, March 20, 2020, 14:27 [IST]
Other articles published on Mar 20, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X