पुजारा का खराब फाॅर्म जारी, केएल राहुल ने ठोका शानदार शतक

KL Rahul likley to play in middle order against England in 1st Test | Oneindia Sports

डरहम : विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड के दौरे पर है, जहां वह इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इससे पहले भारतीय टीम दो अभ्यास मैच खेलेगी। पहला मैच काउंटी इलेवन के खिलाफ डरहम के चेस्टर ले स्ट्रीट के रिवरसाइड ग्राउंड शुरू हुआ। इस मैच में टीम विराट कोहली और अजिंक्या रहाणे के बगैर मैदान पर उतरी। साथ ही सबसे अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भी टीम से बाहर कर दिया गया। इसलिए इस टीम की कमान अनुभवी रोहित शर्मा को सौंपी गई।

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत की ओर से पारी की शुरुआत खुद रोहित और मयंक अग्रवाल ने की। हालांकि, रोहित को लिंडन जेम्स ने 33 गेंदों में 9 रन पर आउट कर दिया। जब टीम ने 41 रन बनाए तो मयंक को जेम्स ने बोल्ड कर दिया। उन्होंने 35 गेंदों में छह चौकों की मदद से 28 रन बनाए।

मैच के दाैरान खिलाड़ियों में हुई भयानक लड़ाई, खूब चले लात-घूसेमैच के दाैरान खिलाड़ियों में हुई भयानक लड़ाई, खूब चले लात-घूसे

चेतेश्वर पुजारा की खराब फॉर्म बरकरार
रोहित और मयंक के आउट होने से अनुभवी चेतेश्वर पुजारा ने भारत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। वह स्पिनर जैक कार्सन की गेंद को पड़ने में नाका रहे और विकेटकीपर जेम्स रुए ने उन्हें स्टंप आउट कर दिया। पुजारा ने महज 21 रन बनाए। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में चेतेश्वर पुजारा ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। मैच की पहली पारी में उन्होंने खाता खोलने के लिए 35 गेंदें लीं। वह इस पारी में 54 गेंदों पर केवल 8 रन ही बना पाए थे। उन्होंने दूसरी पारी में भी सिर्फ 15 रन बनाए जिसके कारण न्यूजीलैंड को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने का अवसर मिला।

हालांकि अच्छी बात यह है कि विकेटकीपर केएल राहुल ने शानदार खेल दिखाया। उन्होंने शानदार शतक ठोकते हुए संकेत दे दिए हैं कि वह प्लेइंग इलेवन के पक्के दावेदार हैं। राहुल 150 गेंदो में 101 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए। उनकी पारी में 11 चाैके व 1 छक्का शामिल रहा। भारत ने 84 ओवर में 7 विकेट खोकर 288 रन बना लिए थे।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, July 20, 2021, 22:12 [IST]
Other articles published on Jul 20, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X