क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ को दिया एलन बॉर्डर मेडल, बने कंगारू टीम के बेस्ट क्रिकेटर

Cricket Australia awarded Steve Smith With allan Border Medal got best Cricketer: नई दिल्ली। दुनिया के सबसे अच्छे बल्लेबाजों में शुमार स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने शनिवार को खास सम्मान देते हुए साल के सबसे बड़े अवॉर्ड एलन बॉर्डर मेडल से सम्मानित किया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात की जानकारी देते हुए बतायाा कि स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में उनके शानदार खेल के लिये यह मेडल दिया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि स्टीव स्मिथ ने 2020-21 के दौरान शानदार बल्लेबाजी की है और मौजूदा समय में टेस्ट रैंकिंग में दूसरे नंबर पर काबिज हैं।

उल्लेखनीय है कि एलन बाॅर्डर मेडल (Allan Border Medal) को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से दिया जाने वाला सबसे बड़े सम्मान माना जाता है। स्टीव स्मिथ को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 2 बार पहले ही इससे सम्मानित किया जा चुका है। वहीं साल 2019-20 में यह सम्मान डेविड वॉर्नर को दिया गया था।

IND vs ENG: क्या भारतीय ड्रेसिंग रूम में नहीं है सबकुछ ठीक, सिराज ने कुलदीप को गर्दन से दबोचा, वीडियो वायरल

गौरतलब है स्टीव स्मिथ ने हाल ही में भारत के खिलाफ समाप्त हुई सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले 2 मैचों में उन्होंने लगातार 2 शतकीय पारी खेली तो वहीं टेस्ट सीरीज के शुरुआती मैचों में संघर्ष करने के बाद जबरदस्त वापसी की।

स्टीव स्मिथ ने सिडनी के मैदान पर खेले गये टेस्ट मैच के दौरान 131 रनों की शानदार पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को मजबूत स्थिति में पहुंचाया, हालांकि भारतीय टीम के लिये रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मैच को ड्रॉ करा दिया।

IND vs ENG: चेन्नई में इशांत ने झटके लगातार दो गेंदों में 2 विकेट, इस बड़े रिकॉर्ड से महज 1 कदम दूर

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने हाल ही में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराने का काम किया और ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर लगातार दूसरी बार जीत हासिल करने का काम किया। इस जीत के दौरान खास बात यह रही कि भारतीय टीम लगातार खिलाड़ियों के चोटिल होने और अहम खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी के बावजूद शानदार प्रदर्शन किया।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, February 6, 2021, 22:44 [IST]
Other articles published on Feb 6, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X