क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के CEO पद के लिए सरप्राइज कैंडिडेट के तौर पर उभरे एंड्रयू स्ट्रॉस

Andrew Strauss emerges as unlikely candidate for Cricket Australia CEO | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस एक ऐसी भूमिका निभा सकते हैं, जो अधिकांश लोगों ने उम्मीद नहीं की होगी। ऐसी खबरें हैं जो सुझाव देती हैं कि स्ट्रॉस क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) में सीईओ की भूमिका के लिए एक संभावित उम्मीदवार हो सकते हैं।

हाल ही में केविन रॉबर्ट्स ने पद से इस्तीफा दे दिया। खबरों के मुताबिक, सीए के कई प्रभावशाली लोग एंड्रयू स्ट्रॉस को यह पद देने के पक्ष में हैं। इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान को इस तरह की प्रशासनिक भूमिका निभाने का पर्याप्त अनुभव है।

स्ट्रॉस क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बड़ी पसंद हो सकते हैं, जो COVID-19 महामारी के कारण संकट के दौर से गुजर रहा है। निक हॉकले, जो इंग्लैंड में पैदा हुए थे, वर्तमान में अंतरिम सीईओ के रूप में नियुक्त किए गए हैं। हॉकले आईसीसी मेन्स टी 20 विश्व कप 2020 के सीईओ भी हैं।

आज ही के दिन कपिल ने खेली थी वो पारी, जिसके बाद भारत ने खुद को चैम्पियन मानना शुरू कियाआज ही के दिन कपिल ने खेली थी वो पारी, जिसके बाद भारत ने खुद को चैम्पियन मानना शुरू किया

कुछ दिन पहले, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष अर्ल एडिंग्स ने कहा था कि बोर्ड पूर्णकालिक सीईओ नियुक्त करने से पहले यहां और विदेशों में व्यापक खोज करेगा।

इससे पहले, एंड्रयू स्ट्रॉस ने 2015 में इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) में क्रिकेट के निदेशक के रूप में भी काम किया था। उनकी नियुक्ति ने इंग्लैंड क्रिकेट संस्कृति में कुछ बहुत अच्छे बदलाव लाए। संस्कृति के इस बदलाव ने उन्हें 2019 में घर पर विश्व कप जीतने के लिए प्रेरित किया।

स्ट्रॉस अपनी पत्नी रूथ मैकडॉनल्ड की स्वास्थ्य स्थिति का हवाला देते हुए 2018 में ईसीबी के निदेशक के पद से हट गए थे। वह उस समय कैंसर से लड़ रही थी और एंड्रयू उसके साथ कुछ समय बिताना चाहते थे। वह अंततः लड़ाई हार गई और उस वर्ष बाद में दुर्लभ फेफड़ों के कैंसर से उनकी मौत हो गई।

पूर्व सलामी बल्लेबाज को ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट की अच्छी समझ है। इंग्लैंड के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने से पहले, उन्होंने 1998-99 में सिडनी विश्वविद्यालय के लिए खेला था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के कर्मचारियों की छंटनी के बाद नुकसान के नियंत्रण में है और खिलाड़ियों के लिए वेतन में कटौती का प्रस्ताव है।

यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100 टेस्ट मैचों के अनुभवी स्ट्रॉस का शानदार रिकॉर्ड है। वह 2005, 2009 और 2010-11 में एशेज विजेता टीम का हिस्सा थे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, June 18, 2020, 14:56 [IST]
Other articles published on Jun 18, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X